1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. cm hemant soren honored pannalal saved lives of 11 people in deoghar ropeway accident smj

देवघर रोपवे हादसे में 11 लोगों की जान बचाने वाले पन्नालाल को सीएम हेमंत सोरेन ने किया सम्मानित

देवघर रोपवे हादसा मामले में उत्कृष्ट कार्य के लिए रोपवे कर्मी पन्नालाल को सीएम हेमंत सोरेन ने ऑनलाइन सम्मानित किया. इस मौके पर देवघर डीसी-एसपी ने एक लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: देवघर डीसी-एसपी ने पन्नालाल को चेक देकर सम्मानित किया.
Jharkhand news: देवघर डीसी-एसपी ने पन्नालाल को चेक देकर सम्मानित किया.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news: देवघर स्थित त्रिकूट पर्वत पर रोपवे हादसे में लोगों की जान बचाने में दिन-रात लगने वाले रोपवे कर्मी पन्नालाल पंजीयारा को राज्य सरकार ने सम्मानित किया है. राज्य सरकार की ओर से एक लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने पन्नालाल की जमकर तारीफ की. साथ ही कहा कि पन्नालाल को केंद्र सरकार से भी सम्मानित करने के लिए आग्रह किया जाएगा. बुधवार को राज्य सरकार की ओर से देवघर समाहरणालय में डीसी-एसपी ने उन्हें सम्मानित किया.

कौन हैं पन्नालाल पंजीयारा

देवघर के त्रिकूट रोपवे में वर्ष 2009 से पन्नालाल पंजीयारा कार्यरत हैं. पन्नालाल रोपवे हादसे के बाद रेस्क्यू टीम के साथ ट्रॉली में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने में दिन-रात लगे रहे. एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर का रेस्क्यू शुरू होने से पहले पन्नालाल ने पूरी सजगता के साथ रस्सी और सेफ्टी बेल्ट के सहारे कुर्सी के जरिए दो ट्रॉली में 11 पर्यटकों को खुद रेस्क्यू कर सुरक्षित नीचे उतारे थे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने पन्नालाल की जमकर तारीफ की

बुधवार को देवघर समाहरणालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम हेमंत सोरेन ने पन्नालाल को ऑनलाइन सम्मानित किया. इस दौरान उनके कार्यों की जमकर सराहना करते हुए कहा कि ऐसे लोगों के कारण ही झारखंड का नाम रोशन है. इस मौके पर देवघर डीसी और एसपी ने राज्य सरकार की ओर से एक लाख रुपये का चेक पन्नालाल को दिया. वहीं, त्रिकूट रोपवे हादसे में एयरफोर्स, इंडियन आर्मी, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, जिला प्रशासन की टीम के सदस्यों को भी सम्मानित करने की बात भी कही गयी.

पीएम मोदी भी करेंगे बात

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी भी देवघर रोपवे हादसे में में बचाव कार्यों में शामिल भारतीय वायुसेना के कर्मियों, भारतीय सेना, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, स्थानीय प्रशासन और समाज के कर्मियों के साथ बुधवार की शाम आठ बजे बातचीत करेंगे. पीएम मोदी भी इस कठिन कार्य में उत्कृष्ठ कार्य के लिए इनलोगों को बधाई देते हुए उन्हें प्रोत्साहित करेंगे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें