1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. babadham mandir 2020 online entry pass facility in baba temple from monday know how much e pass a person will get sam

Babadham Mandir : देवघर में आप भी बाबा के दर्शन करना चाहते हैं, तो ऐसे करें तैयारी, इस लिंक से बनायें ई-पास jharkhanddarshan.nic.in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : 31 अगस्त, 2020 से बाबा धाम में पूजा- अर्चना कर सकेंगे श्रद्धालु.
Jharkhand news : 31 अगस्त, 2020 से बाबा धाम में पूजा- अर्चना कर सकेंगे श्रद्धालु.
फाइल फोटो.

Babadham Mandir 2020, Deoghar news : देवघर : सोमवार (31 अगस्त, 2020) से बाबा बैद्यनाथ का पट आम श्रद्धालुओं के लिए खुल गया है. अब आप भी दर्शन कर
सकते हैं, लेकिन ई-पास के साथ. इसके लिए आप तैयारी कर लें. आप वेबसाइट http://jharkhanddarshan.nic.in पर लॉग इन कर ई-पास बना सकते हैं. एक व्यक्ति अधिकतम 4 लोगों के लिए ई-पास बनवा सकते हैं. यहां ध्यान रखें कि बिना ई-पास के आपको बाबा मंदिर में प्रवेश की मनाही होगी.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) और राज्य सरकार के निर्देशानुसार सोमवार 31 अगस्त, 2020 से झारखंड के आम श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन इंट्री ई- पास (Online entry e-pass) की सुविधा शुरू कर दी गयी है. बिना पास के बाबा मंदिर में किसी की भी इंट्री की अनुमति नहीं होगी. उक्त जानकारी डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने दी.

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन इंट्री पास के लिए- http://jharkhanddarshan.nic.in पर लॉग इन कर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद मिलने वाले पास से श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कर सकेंगे. एक व्यक्ति अधिकतम 4 लोगों के लिए ई-पास निर्गत करा सकेंगे.

Jharkhand news : बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए ई-पास संबंधी जानकारी देते देवघर डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह.
Jharkhand news : बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए ई-पास संबंधी जानकारी देते देवघर डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह.
प्रभात खबर.

ई-पास में दिये गये समय से आधा घंटा पहले फुट ओवरब्रिज के पास पहुंचें

डीसी ने कहा कि ई-पास में दिये गये समय से आधा घंटा पहले ही श्रद्धालुओं को अपना ई-पास लेकर मानसिंघी फुट ओवरब्रिज के समीप पहुंचना होगा. वहां स्वास्थ्य संबंधी मानकों की जांच करते हुए श्रद्धालुओं को ओवरब्रिज के माध्यम से मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वर्तमान में सिर्फ ई-पास से ही श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ के दर्शन की अनुमति होगी.

आम श्रद्धालुओं के लिए 4 घंटे ही खुला रहेगा मंदिर

डीसी ने कहा कि वर्तमान में अधिकतम 4 घंटे के लिए झारखंड के आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर खोला जा रहा है. उक्त अवधि में श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटे अधिकतम 50 की संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी जा रही है. साथ ही बाबा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क, सैनिटाइजर के उपयोग एवं केंद्र सरकार के दिशानिर्देश के अनुरूप अन्य स्वास्थ्य संबंधी मानकों का अनुपालन करते हुए मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी.

बीमार, बच्चे एवं बुजुर्ग मंदिर आने से बचें

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए बुजुर्ग, बीमार व्यक्ति, बच्चे, स्वास्थ्य लाभ ले रही महिलाओं से अपील है कि वर्तमान में समय की नजाकत को देखते हुए ऐसे लोग बाबा मंदिर आने और दर्शन करने से बचें. मालूम हो कि ई-पास की सुविधा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीमित संख्या में और सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराते हुए लोगों को मंदिर में दर्शन करने की इजाजत दी जा सकती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें