1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. air service to start from deoghar international airport from november aviation minister hardeep singh puri visits baidyanath dham mth

Jharkhand News: देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नवंबर में शुरू हो जायेगी हवाई सेवा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देवघर एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा की.
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देवघर एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा की.
Amarnath Poddar

देवघर (अमरनाथ पोद्दार) : झारखंड के देवघर जिला में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नवंबर, 2020 में हवाई सेवा शुरू हो जायेगी. शनिवार को यह जानकारी दी गयी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देवघर एयरपोर्ट पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने देवघर एयरपोर्ट का जायजा भी लिया.

श्री पुरी दरभंगा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से दोपहर 12:00 बजे देवघर एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद देवघर एयरपोर्ट पर एलइडी के माध्यम से देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सभी निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली. बैठक में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे समेत एविएशन, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी भी शामिल हुए. झारखंड के देवघर जिला में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री श्री पुरी ने बताया कि देवघर एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है. एयरपोर्ट का टर्मिनल का काम दिसंबर तक फाइनल हो जायेगा. एयरपोर्ट पर रन-वे के निर्माण का काम पूरा हो चुका है. अन्य तकनीकी कार्य अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक फाइनल हो जायेंगे.

अगले सप्ताह दिल्ली में सिविल एविएशन, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद नवंबर के प्रथम सप्ताह से देवघर एयरपोर्ट से कुछ जगहों के लिए हवाई सेवा शुरू करने पर निर्णय ले लिया जायेगा. नवंबर के प्रथम सप्ताह से देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू की जायेगी.

दिसंबर में टर्मिनल का काम पूरा होने के बाद देवघर एयरपोर्ट का विधिवत उद्घाटन की तिथि की घोषणा होगी. अन्य जगहों के लिए हवाई सेवा भी शुरू कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि देवघर से हवाई सेवा की डिमांड काफी अधिक है. धार्मिक व पर्यटन स्थल होने की वजह से यहां यात्रियों का आवागमन काफी होगा.

देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा का शुल्क आने वाले समय में ट्रेन से भी सस्ता होगा. इस मौके पर सिविल एविएशन के सचिव प्रदीप सिंह खरौला, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह व अन्य मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें