1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. 300 orthopedists from the country and abroad gather in deoghar discuss modern technology for 3 days smj

झारखंड के देवघर में जुटेंगे देश-विदेश के 300 हड्डी रोग विशेषज्ञ, 3 दिनों तक आधुनिक तकनीक पर होगी चर्चा

झारखंड ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय 'जोआकॉन-2022' का आयोजन होगा. आगामी 8 अप्रैल से शुरू हो रहे इस कार्यक्रम में देश-विदेश के 300 से अधिक हड्डी रोग विशेषज्ञ शामिल होगा. इस मौके पर दो लाइव सर्जरी और 30 घंटे तक वैज्ञानिक पद्धति पर भी चर्चा होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: झारखंड 
ऑर्थोपेडिक  एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय 'जोआकॉन-2022' का होगा आयोजन.
Jharkhand news: झारखंड ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय 'जोआकॉन-2022' का होगा आयोजन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन (Jharkhand Orthopedic Association) की ओर से मैहर गार्डेन में आगामी 8, 9 और 10 अप्रैल, 2022 को तीन दिवसीय 14वां वार्षिक सम्मेलन 'जोआकॉन-2022' का आयोजन होगा. इसमें झारखंड और बिहार समेत देश-विदेश के 300 से अधिक हड्डी रोग विशेषज्ञ डेलिगेट्स शिरकत करेंगे. ये हड्डी रोग विशेषज्ञ मौजूदा समय में हड्डी रोगों के आधुनिक तकनीक से उपचार पर मंथन करेंगे. इस बात की जानकारी मुख्य संरक्षक डॉ डीपी भूषण ने दी.

जोआकॉन-2022 के उद्घाटन मौके पर ये होंगे शामिल

डॉ भूषण ने बताया कि 8 अप्रैल को जोआकॉन-2022 के उद्घाटन के मुख्य अतिथि एम्स देवघर के डायरेक्टर डॉ सौरभ वार्ष्णेय होंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ रमेश सेन और राष्ट्रीय सचिव डॉ नवीन ठक्कर होंगे. साथ ही कहा कि इस सम्मेलन में सर्जरी विद सॉफ्ट स्किल्स पर चर्चा होगी. देश-विदेश के विशेषज्ञ डॉ नयी वैज्ञानिक पद्धति को शेयर करेंगे.

दो लाइव सर्जरी और 30 घंटे तक होगी वैज्ञानिक पद्धति पर चर्चा

वहीं, एम्स देवघर के ऑर्थोपेडिक विभाग के डॉ मनीष राज ने बताया कि वार्षिक सम्मेलन में 30 घंटे तक हड्डी रोग की विभिन्न वैज्ञानिक पद्धति पर चर्चा होगी. इसमें दो लाइव सर्जरी होगी. इस दौरान बताया जायेगा कि आधुनिक तरीके से कैसे हड्डी रोग का आसानी से इलाज किया जा सकता है. वहीं, इस सम्मेलन में जो भी मंथन होगा और विशेषज्ञ जो अपना अनुभव शेयर करेंगे, इससे ना सिर्फ डॉक्टरों को फायदा होगा, बल्कि मरीजों को भी आधुनिक पद्धति से हड्डी रोग के इलाज की सुविधा मिल पायेगी. प्रेस काॅन्फ्रेंस में मुख्य रूप से संरक्षक डॉ श्याम सुंदर, अर्गेनाइजिंग चेयरमैन डॉ संजय लाल दास, सचिव डॉ अंजय परवीन, कोषाध्यक्ष डॉ चंद्रकांत सहित अन्य चिकित्सक मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें