बरामद खून के छींटे से मैच कर गया सावन के माता-पिता का ब्लड सैंपल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर: मोहनपुर थानांतर्गत बसडीहा निवासी छात्र सावन राज अपहरण कांड में भेजे गये डीएनए जांच की रिपोर्ट विधि विज्ञान प्रयोगशाला से आ गयी. उक्त रिपोर्ट फिलहाल न्यायालय में है.

रिपोर्ट की प्रति कांड के आइओ नगर थाने के एसआइ देवेंद्र पासवान ने कोर्ट से प्राप्त कर ली है. पुलिस सूत्रों के अनुसार सावन राज अपहरण कांड में अनुसंधान के दौरान तपोवन पहाड़ की तलहटी से बरामद खून के छींटे व मानव खोपड़ी तथा सावन के माता-पिता का ब्लड सैंपल कलैक्ट कर डीएनए जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला रांची भेजा गया था.

वहां से निर्गत रिपोर्ट में सावन के माता-पिता के ब्लड सैंपल से तपोवन पहाड़ की तलहट्टी से बरामद खून के छींटे मैच करने की पुष्टि हुई है. लेकिन मानव खोपड़ी के डीएनए प्रोफाइलिंग में सावन के माता-पिता का ब्लड सैंपल मैच नहीं हो पाया. अब इस कांड के आइओ डीएनए रिपोर्ट की प्रति लेकर विभागीय वरीय पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे. विचार-विमर्श के पश्चात वरीय पदाधिकारियों का जैसा मार्गदर्शन प्राप्त होगा, उसी अनुरूप अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी. बताते चलें कि नगर थाना क्षेत्र के हरदलाकुंड मुहल्ले से जनवरी में सावन राज गायब हो गया था. बाद में उसके परिजनों ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. अनुसंधान के क्रम में नगर पुलिस को पता चला था कि गायब होने के बाद सावन राज के एटीएम कार्ड से उसके दोस्त कपिलदेव यादव ने करीब 40 हजार रुपये की निकासी की थी.

एटीएम काउंटर में लगे सीसीटीवी से पुलिस ने फुटेज भी निकाला था. इस कांड में कपिलदेव सहित अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेजा था. बाद में सावन राज के परिजनों ने सावन को बरामद करने व आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दो बार देवघर-दुमका मुख्य पथ को जाम भी किया था.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें