32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संताल परगना के हर प्रखंड में खुलेगा स्किल डेवलपमेंट सेंटर : रघुवर दास

देवघर/जामताड़ा/मधुपुर/सारठ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा लै कि सरकार संताल परगना के हर प्रखंड में स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोलेगी और युवाओं को हुनरमंद बनायेगी. जरूरत है हर युवा ईमानदारी से कार्य करें. झारखंड बहुत ही समृद्धशाली प्रदेश है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल को झारखंड में भी चलाया जा रहा है. सीएम मंगलवार […]

देवघर/जामताड़ा/मधुपुर/सारठ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा लै कि सरकार संताल परगना के हर प्रखंड में स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोलेगी और युवाओं को हुनरमंद बनायेगी. जरूरत है हर युवा ईमानदारी से कार्य करें. झारखंड बहुत ही समृद्धशाली प्रदेश है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल को झारखंड में भी चलाया जा रहा है.

सीएम मंगलवार को सारठ में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. वहीं, करमाटांड़ में सीएम ने कहा कि करमाटांड़ प्रखंड ईश्वरचंद विद्यासागर के नाम से जाना जायेगा. ईश्वरचंद्र विद्यासागर ने संताल को बदलने और यहां के आदिवासियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने की जो पहल की थी, उसे हम यथार्थ में बदलेंगे.
वर्तमान सरकार के साथ संताल परगनावासी मिल कर कार्य करें, तभी यह संभव होगा.
देवघर की ख्याति पूरी दुनिया में चमकेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व में देवघर सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विख्यात होगा. देवघर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है. एम्स का काम चल रहा है. रवींद्रनाथ टैगोर कृषि महाविद्यालय खुला है. देवघर के विधायक की मांग पर यहां संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना हो रही है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पांच सालों में जो विकास कार्य किया है, उसके लिए आशीर्वाद मांगने आये हैं. झारखंड को संवारने के लिए बहुत काम बाकी है, इसलिए एक फिर से मौका दें. कार्यक्रम में मंत्री रणधीर कुमार सिंह, राज पलिवार, डॉ लोइस मरांडी, सांसद निशिकांत दुबे, सुनील सोरेन सहित कई लोग मौजूद थे.
553 किमी की यात्रा की सीएम ने
देवघर में आयोजित जनसभा के साथ ही पिछले छह दिनों से संताल परगना में चल रही जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का समापन हो गया. छठे दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सारठ से यात्रा की शुरुआत की. इसके बाद सारठ बाजार, लगवा, नारंगी, सिमरा मोड़, पाथरौल, मधुपुर के डालमियां चौक व देवघर में जनसभाएं की. मुख्यमंत्री ने छह दिनों में संतालपरगना के 18 विधानसभा क्षेत्र में 553 किलोमीटर की यात्रा की और 50 से अधिक स्थानों पर जनसभा को संबोधित किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें