गिरफ्तार ट्रक चालक को कुंडा पुलिस ने भेजा जेल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर : डीएमओ राजेश कुमार की शिकायत पर जब्त बालू ट्रैक्टर (जेएच 15 जे 2349) व कोयला ट्रक (जेएच 15 जे 0855) के चालकों सहित मालिकों पर एफआइआर दर्ज किया गया. मामले में गिरफ्तार कोयला ट्रक के चालक सारवां थाना क्षेत्र के मतीपुर निवासी नीलकंठ यादव को कुंडा पुलिस ने कोर्ट में पेश कराया.

कोर्ट के आदेश पर उसे पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. दर्ज मामले में जिक्र है कि अवैध बालू उठाव की सूचना पर खनन पदाधिकारी कुंडा थाना प्रभारी खद्दी कुजूर के साथ छापेमारी में निकले थे, तभी बिना बंदोबस्ती के चांदडीह सरकंडा अजय नदी घाट से चोरी कर बालू उठाते ट्रैक्टरों को देखा गया. उसी क्रम में एक ट्रैक्टर का चालक अपनी बालू लोड गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया. उक्त बालू लोड ट्रैक्टर जब्त कर डीएमओ व थाना प्रभारी ने कुंडा थाना भेजवाया. छापेमारी कर वापस लौटने के दौरान उनलोगों ने कुंडा मोड़ के पास कोयला लोड ट्रक को पकड़ा.
उक्त ट्रक वाले से खनिज चालान सहित कोयले से संबंधित कागजात की मांग की गयी. कोयला खनिज से संबंधित धनबाद गोविंदपुर राजू रिफ्रेक्टिव के जीएसटी कागजात व इ-वे बिल, भारत वे ब्रिज तेतुलमारी निरसा धनबाद का कांटा पर्ची दिखाया गया. कागजातों के अवलोकन से पाया गया कि कोयला खनिज परिवहन से संबंधित इ-परिवहन चालान नहीं है.
जीएसटी इनवॉयस कागजात से सामान की विवरणी में सॉफ्ट कोक 16.820 टन उल्लेख है. ट्रक पर लदे खनिज की जांच में पाया गया कि वह कच्चा कोयला है. डीएमओ के अनुसार गाड़ी का चालक सहित मालिक धनबाद गोविंदपुर निवासी खनिज विक्रेता राजू रिफ्रेक्टिव व देवघर ब्रह्म समाज रोड निवासी कोयला खरीदार रामजी पांडेय की मिलीभगत से बिना खनिज परिवहन चालान का अवैध व्यापार किया जा रहा है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें