25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉक्टर की पिटाई के बाद IMA ने की आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये

आइएमए ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की देवघर : देवघर के कास्टर टाउन स्थित जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में ऑपरेशन के बाद सदर अस्पताल में शनिवार की रात मरीज की मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों ने बवाल किया. आरोप है कि ऑपरेशन करनेवाले डॉक्टर का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गयी. […]

आइएमए ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की
देवघर : देवघर के कास्टर टाउन स्थित जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में ऑपरेशन के बाद सदर अस्पताल में शनिवार की रात मरीज की मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों ने बवाल किया. आरोप है कि ऑपरेशन करनेवाले डॉक्टर का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गयी.
जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर के डॉ मनीष कुमार ने नगर थाने में आवेदन देकर अपहरण कर अन्यत्र स्थान ले जाने और मारपीट कर घायल किये जाने की शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि जीवक ऑर्थोपेडिक सेंटर में मरीज नीरज सिंह का ऑपरेशन किया गया था. ऑपरेशन के बाद अचानक मरीज की हालत बिगड़ गयी. उसे सदर अस्पताल, देवघर के आइसीयू में रखा गया. वहीं इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गयी. इस बात से नाराज होकर कई लोगों ने डॉ मनीष कुमार को सारठ के वीरान जगह में ले जाकर मारपीट की.
वहीं कुछ लोगों ने घर जाकर पत्नी से यह कहते हुए एसबीआइ का चेकबुक मांग लिया कि उसके पति उनके कब्जे में हैं. उनलोगों ने 50 लाख रुपये और बैंक चेक देने का दबाव बनाया. डर से पत्नी ने चेकबुक दे दिया. इसके बाद मारपीट करते हुए उनसे चेक पर जबरन हस्ताक्षर कराया और जसीडीह लाकर छोड़ा. डॉ मनीष ने किसी तरह सूचना देकर परिजनों को बुलाया. घटना रात करीब 12:30 बजे की है. डॉ मनीष ने सुरक्षा की गुहार पुलिस-प्रशासन से लगायी है. नगर पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. मृतक पूर्व विधायक चुन्ना सिंह का रिश्तेदार था.
एसपी से मिला आइएमए प्रतिनिधिमंडल
आइएमए अध्यक्ष डॉ आरएन प्रसाद के नेतृत्व में डॉक्टरों का एक प्रतिनिमंडल रविवार को एसपी नरेंद्र कुमार सिंह से मिला. एसपी से आइएमए ने डॉ मनीष को अपहरण कर चेक पर जबरन हस्ताक्षर कराने व मारपीट कर घायल करने वाले आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की. प्रतिनिधिमंडल ने एसपी को आवेदन भी दिया है, जिसमें पूरे घटनाक्रम का जिक्र है. आइएमए ने एसपी से कहा कि पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करे, अन्यथा सुबह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.
डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप
नीरज सिंह की मौत पर उनके भाई कुमार धीरज ने नगर थाने में शिकायत दर्ज करायी है.पुलिस को दिये बयान में धीरज ने कहा है कि नीरज की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई है. डॉ मनीष कुमार ने अॉपरेशन के पूर्व एनेस्थेसिस्ट बिना बुलाये, खुद ही एनेस्थेसिया दिया, जिससे उसके भाई की मौत हो गयी. धीरज ने कहा है कि 28 अगस्त को उनका भाई मुंगेर के संग्रामपुर थाना क्षेत्र स्थित दुर्गापुर गांव से वापस लौट रहा था. सड़क दुर्घटना में उसके घुटने में चोट लगी थी.
इलाज के दौरान डॉ मनीष ने घुटने में फ्रेक्चर बताया था. तीन दिन तक इलाज कराने के बाद शनिवार को ऑपरेशन किया था. सदर अस्पताल में नीरज को मृत घोषित किया गया. इधर नगर पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया.
नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज, दोनों पक्ष ने दिया था आवेदन
आज से डॉक्टर जायेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
डॉ मनीष कुमार का अपहरण कर उनके साथ मारपीट किये जाने से आइएमए देवघर शाखा ने बैठक कर आरोपितों की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी व सुरक्षा की मांग की है. आइएमए अध्यक्ष डॉ आरएन प्रसाद ने प्रेस वार्ता में बताया कि हम सभी सदस्य व जिले के सभी डॉक्टर शनिवार की रात हुई घटना की निंदा करते हैं. घटना में शामिल लोगों की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी हो. घटना के विरोध में डाॅक्टर सोमवार से अनिश्चितकालिन हड़ताल पर चले जायेंगे.
डॉ मनीष कुमार से मारपीट की घटना निंदनीय है. इसे लेकर स्टेट आइएमए चिंतित है. एक सप्ताह पहले भी धनबाद के एक नर्सिंग होम पर बम व गोली से हमला किया गया था. इससे डॉक्टरों में भय का माहौल है. सरकार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई और सुरक्षा का माहौल तैयार करे, जिससे डॉक्टर भयमुक्त होकर मरीजों का इलाज कर सकें.
डॉ प्रदीप सिंह, सचिव, स्टेट आइएमए
डॉ मनीष द्वारा ऑपरेशन के बाद नीरज नाम के मरीज की हालत बिगड़ी और मौत हो गयी. इसी मामले में मृतक के परिजनों ने लापरवाही से मौत की शिकायत की है. जबकि परिजनों द्वारा डॉक्टर से मारपीट की शिकायत मिली है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज जांच कर कार्रवाई करेगी.
नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी, देवघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें