28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेवा घाट से एक लाख श्रद्धालुओं ने उठाया जल

सरैया : प्रखंड में गंडक नदी के तट रेवा घाट पर दूसरी सोमवारी पर जलाभिषेक को लेकर रविवार की शाम से देर रात तक एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने जलबोझी की. सीओ के के द्विवेदी ने बताया कि रविवार की देर रात्रि तक लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने जलबोझी की है. घाट पर श्रद्धालुओं […]

सरैया : प्रखंड में गंडक नदी के तट रेवा घाट पर दूसरी सोमवारी पर जलाभिषेक को लेकर रविवार की शाम से देर रात तक एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने जलबोझी की. सीओ के के द्विवेदी ने बताया कि रविवार की देर रात्रि तक लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने जलबोझी की है. घाट पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग के साथ घाट से मुख्य सड़क तक प्रकाश व सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है.

घाट से लेकर मुख्य सड़क तक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है. सीओ ने मौके पर उपस्थित समाजसेवी सुनील ठाकुर, गणिनाथ सहनी, अजय सिंह,लखिन्द्र साह,कौशल सिंह, मुनचुन सिंह,रितेश कुमार, गुड्डू सिंह,मंजय सिंह सहित अन्य लोगों के कार्यों की सराहना की.
मालूम हो कि सावन महीने में रेवा घाट से जल उठा कर श्रद्धालु बाबा गरीबनाथ मंदिर, चौमुखी महादेव मंदिर, कम्मन
छपरा वैशाली, मनोकामना महादेव मंदिर बहिलवारा भुआल, जंगली महादेव मंदिर बड़कागांव सहित अन्य शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं.
कुमार, होरील प्रसाद आदि मौजूद थे .
तुर्की ओवर ब्रिज के पास लगा शिविर
बोचहां. प्रखंड क्षेत्र के सरफुद्दीनपुर कांवरिया सेवा संघ समिति की ओर से तुर्की ओवर ब्रिज के पास कांवरिया सेवा शिविर लगाया गया है. मौके पर समाजसेवी ज्ञयानंदन कुमार उर्फ गोपी चौधरी, संजय राय, मनोज कुमार विलडर,मुकेश कुमार राय, सुरज कुमार, संतोष कुमार,अमरनाथ चौधरी, शंकर कुमार, राजेश कुमार आदि थे.
, रामचन्द्र दास, मिथलेश राय, लक्ष्मी दास, चंदन कुमार, राजीव कुमार, रणधीर कुमार चौधरी, अशोक सिंह, धीरज चौधरी आदि सेवा में जुटे रहे.
कांवरियों का जत्था पहलेजा के लिए रवाना
बंदरा. बाबा खगेश्वरनाथ मंदिर में दूसरी सोमवारी को जलाभिषेक के लिए रविवार को कावरियों का जत्था गंगाजल लाने पहलेजा घाट रवाना हुआ. इससे पूर्व बाबा खगेश्वरनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर सकुशल यात्रा की अर्जी की. मंदिर में पूजा के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी.
कांवरियों के जत्थे में शामिल कृष्णमोहन,राजेश, मनीष, मनोहर,मंजय,शत्रुध्न, पवन ने बताया कि रविवार को पहलेजा घाट से गंगा जल लेकर लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सोमवार की सुबह में बाबा को जलाभिषेक करेंगे. मंदिर न्यास समिति के सचिव राम कुमार त्रिवेदी और भाजपा मंडल अध्यक्ष वैद्यनाथ पाठक ने बताया कि अधिक भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन की ओर से इसकी पुख्ता तैयारी की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें