27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएसएनएल सेवा प्रभावित : न कॉल हो रहा, न रिचार्ज, ग्राहक परेशान

अजय यादव, देवघर : कोलकाता के साॅल्ट लेक स्थित भारत संचार निगम लिमिटेड की बिल्डिंग में आग लगने से देश के नौ राज्यों में बीएसएनएल सेवा प्रभावित हो गयी है. इससे संताल परगना प्रमंडल के छह जिलों दुमका, देवघर, पाकुड़, साहिबगंज, साहिबगंज, गोड्डा व जामताड़ा सहित राज्य के सभी 24 जिलों में तकनीकी सेवाएं प्रभावित […]

अजय यादव, देवघर : कोलकाता के साॅल्ट लेक स्थित भारत संचार निगम लिमिटेड की बिल्डिंग में आग लगने से देश के नौ राज्यों में बीएसएनएल सेवा प्रभावित हो गयी है. इससे संताल परगना प्रमंडल के छह जिलों दुमका, देवघर, पाकुड़, साहिबगंज, साहिबगंज, गोड्डा व जामताड़ा सहित राज्य के सभी 24 जिलों में तकनीकी सेवाएं प्रभावित हो गयी है.

इससे बीएसएनएल उपभोक्ताओं को काफी परेशानी हो रही है. खासकर जिन उपभोक्ताअों की वेलिडिटी आज-कल में समाप्त होने वाली थी, वैसे उपभोक्ताअों का नंबर रिचार्ज नहीं होने से परेशानी हो सकती है.
रिचार्ज के अभाव में फोन बंद होने की स्थिति में आवश्यक सेवाअों के लिए अोटीपी नहीं आ पायेगा. दरअसल, बीएसएनएल के ईस्ट जोन का यह मेन बिल्डिंग था. बिल्डिंग में स्थापित सर्वर से नौ राज्यों में बीएसएनएल सेवा संचालित होती है. ऐसे में सर्वर के जल जाने से उपभोक्ताअों का डाटा नष्ट हो जायेगा. बहुत सारे उपभोक्ताअों का डाटा व वेलिडिटी भी समय से पहले समाप्त हो जाये तो कोई बड़े आश्चर्य वाली बात नहीं होगी.
उपभोक्ताओं को क्या-क्या हो रही समस्या
प्रीपेड उपभोक्ताअों का एक राज्य से दूसरे राज्य में कॉल नहीं लग पा रहा
किसी भी प्रकार का रिचार्ज नहीं हो रहा
थ्रीजी सेवा बेहतर ढंग से काम नहीं कर रहा
नया सिम चालू नहीं होने से नये ग्राहक सेवा से जुड़ नहीं पा रहे
कहते हैं टीडीएम
बीएसएनएल के ईस्ट जोन के नौ राज्यों में साल्ट लेक स्थित बिल्डिंग में सेवा संचालित होती है. बिल्डंग में आग लग जाने से सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई है. हालांकि टेक्नीशियन इसकी मरम्मत में जुटे हुए हैं. उम्मीद है तीन-चार दिनों में समस्याअों को दूर कर पूरी तरह से सेवा बहाल कर दी जायेगी.
– पीके सिंह, जीएम, बीएसएनएल,
धनबाद जोन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें