32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जसीडीह से गायब स्कॉर्पियो चालक की हत्या, विरोध में चकाई मोड़ जाम

देवघर : जसीडीह के सिमरिया धर्मपुर निवासी चालक अजय कुमार साह उर्फ रमा (28) की हत्या कर अपराधियों ने शव करनकोल-मधुपुर पथ स्थित कुंडा थाना क्षेत्र के काशीडीह गांव के समीप सड़क किनारे फेंक दिया. चालक को मारकर अपराधी स्कॉर्पियो (जेएच 10 बीएफ 1138) लूटकर फरार हो गये. रविवार सुबह आसपास के लोगों की सूचना […]

देवघर : जसीडीह के सिमरिया धर्मपुर निवासी चालक अजय कुमार साह उर्फ रमा (28) की हत्या कर अपराधियों ने शव करनकोल-मधुपुर पथ स्थित कुंडा थाना क्षेत्र के काशीडीह गांव के समीप सड़क किनारे फेंक दिया. चालक को मारकर अपराधी स्कॉर्पियो (जेएच 10 बीएफ 1138) लूटकर फरार हो गये.

रविवार सुबह आसपास के लोगों की सूचना पर कुंडा थाने के एसआइ विनय कुमार यादव मौके पर पहुंचे. शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये लाया. इधर, शव मिलने की सूचना पर शाम में परिजन व मुहल्ले के लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे. पिता उदयकांत साह ने शव की पहचान पुत्र अजय के तौर पर की.
शव रिसीव करने के बाद परिजन व मुहल्लेवासी आक्रोशित हो गये. अजय की लाश लेकर लोग सीधे सभी चकाई मोड़ जसीडीह पहुंचे शव के साथ मुख्य मार्ग जाम कर दिया. आक्रोशित लोग मुआवजा दिलाने व हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.
इस दौरान जाम में फंसी गाड़ियों को क्षति पहुंचाने की कोशिश की गयी. किंतु पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाकर इसे विफल किया. जाम में शामिल लोगों ने जाम स्थल पर टायर जलाकर भी विरोध जताया. जाम के कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा.
जाम की वजह से दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी-लंबी कतार लग गयी. जाम की सूचना मिलते ही जसीडीह थाने के एएसआइ नागेंद्र शर्मा, सच्चिदानंद चौधरी व आरसी चौधरी पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, किंतु वे लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे.
करीब ढाई घंटे बाद कुंडा थाना प्रभारी खद्दी कुजूर, एएसआइ उपेंद्र सिंह पुलिस बलों के साथ आये. इनलोगों ने भी समझाने का प्रयास किया, किंतु जाम नहीं हटा. अचानक किसी वरीय पदाधिकारी का फोन बजा और तीन अपराधियों के पकड़े जाने व स्कॉरपियो बरामद होने की सूचना दी गयी. इसके बाद पुलिस ने पांच हजार रुपये मुआवजा दिया, तब परिजनों ने जाम हटा दिया.
धारदार हथियार से की गयी थी हत्या
घटनास्थल से बरामद शव की हालत को देखने से लगा कि चालक अजय की हत्या किसी धारदार हथियार से की गयी थी. उसके पेट में गहरे जख्म पाये गये. पेट का थोड़ा इंटर्नल पार्ट भी बाहर निकला हुआ था.
इसके अलावा उसके शरीर में अन्य कई स्थान पर गहरा जख्म था. मृतक के पॉकेट से ड्राइविंग लाइसेंस मिला, जिसमें जसीडीह सिमरा लिखा हुआ था. कुंडा पुलिस ने इसकी जानकारी जसीडीह पुलिस को दी, उसी आधार पर परिजन का पता लगाया गया.
शुक्रवार को स्कॉर्पियो लेकर निकला था अजय
परिजनों के मुताबिक स्कॉरपियो लेकर अजय शुक्रवार शाम में ही निकला था. शनिवार शाम तक उससे बातचीत हुई थी. इसके बाद से उसका फोन बंद आने लगा. काफी खोजबीन के बाद भी अजय का कुछ भी पता नहीं चला.
रविवार को जसीडीह पुलिस ने कुंडा थाना क्षेत्र में शव मिलने की जानकारी दी, तब परिजनों ने आकर पोस्टमार्टम हाउस में शव की पहचान अजय के तौर पर की. आशंका है कि गाड़ी लूटने के इरादे से ही अजय की हत्या कर दी.
कोलकाता में स्कॉर्पियो के साथ पकड़े गये तीन अपराधी
चालक अजय की हत्या कर स्कॉर्पियो लेकर फरार हुए तीन अपराधियों को पश्चिम बंगाल पुलिस ने कोलकाता में दबोच लिया. इसकी सूचना देवघर एसपी को दी गयी. कुंडा से एसआइ विनय यादव व एएसआइ धनंजय सिंह पुलिस बल के साथ जब्त स्कॉर्पियो व गिरफ्तार तीनों अपराधियों को लाने के लिए कोलकता रवाना हो गयी है. पुलिस सूत्रों की माने तो अपराधी स्कॉर्पियो खपाने की फिराक में थे. तभी वे लोग पुलिस के हत्थे चढ़े.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें