रेलवे के एसी डोरमेट्री में 200 में बेड की सुविधा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर : जसीडीह स्टेशन परिसर में नवनिर्मित वातानुकूलित शयनशाला व शीतल पेयजल काउंटर का उद्घाटन शुक्रवार को आसनसोल मंडल के डीआरएम पीके मिश्रा ने किया. इस दौरान डीआरएम ने स्टेशन परिसर में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

उन्होंने कहा कि शयनशाला के निर्माण से यात्रियों को मात्र दो सौ रुपये में बेड की सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने ने बताया कि परिसर में पांच नि:शुल्क पेयजल सुविधा काउंटर लगाये जायेंगे. इसमें साधारण पानी के साथ शीतल पेयजल उपलब्ध होगा. एक काउंटर खोला गया है तथा सभी पांचों काउंटर मेला के पहले खोल दिये जायेंगे.

उन्होंने बताया कि मेला के पहले जसीडीह स्टेशन में काफी बदलाव दिखेगा यात्री व श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिलेगी. इसके लिए स्टेशन प्रबंधक व पूछताछ कार्यालय को छोड़कर सभी कार्यालय को ऊपरी मंजिल पर शिफ्ट किया जायेगा. ऊपरी मंजिल पर कार्यालय का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है.
इससे प्लेटफार्म पर यात्रियों के लिए काफी जगह बढ़ जायेगा. मेले से पहले स्टेशन परिसर में यात्री शेड निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा. शेड में यात्रियों के लिए छह अतिरिक्त टिकट काउंटर की सुविधा होगी. उन्होंने बताया कि न्यू सर्कुलेटिंग एरिया के समीप दो कमरे में प्राथमिक उपचार केंद्र खोला जायेगा, जिसमें एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध होगी.
इस अवसर पर कमांडेंट सीएम मिश्रा, सीनियर डीएन को-ऑर्डिनेशन कौशलेंद्र कुमार, सीनियर डीसीएम चितरंजन झा, सीनियर डीएम टू नीरज वर्मा, स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार मंडल, डी गोप, आइओडब्लू विनय मिश्रा, आरपीएफ इंस्पेक्टर अमिताभ रंजन समेत अन्य कर्मी मौजूद थे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें