28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : देवघर में बोले त्रिपुरा के सीएम बिप्लव कुमार देब, झारखंड में तेजी से हो रहा है विकास

देवघर : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब ने कहा है कि झारखंड में तेजी से विकास हो रहा है. इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में रघुवर दास सरकार ने बहुत काम किया है. झारखंड में उन्हें सब समान दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के कथन को यहां पूरा होता देख […]

देवघर : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब ने कहा है कि झारखंड में तेजी से विकास हो रहा है. इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में रघुवर दास सरकार ने बहुत काम किया है. झारखंड में उन्हें सब समान दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के कथन को यहां पूरा होता देख रहे हैं. त्रिपुरा के सीएम ने कहा कि वह झारखंड से बहुत कुछ लेकर त्रिपुरा जायेंगे.

श्री देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था को जो दिशा मिली है, उसे आगे बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने पत्रकारों को त्रिपुरा आने का न्योता दिया. कहा कि त्रिपुरा में कई दर्शनीय स्थल हैं. लोगों को पूर्वोत्तर भारत जरूर जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर के राज्यों को अष्टलक्ष्मी बनाना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री चाहते हैं, जो पूर्वोत्तर अब तक उपेक्षित रहा, वह समृद्ध बने. उससे देश के लोग जुड़ें. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद बंगाल को त्रिपुरा से जोड़ने के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना पर काम चल रहा है. बांग्लादेश में चुनाव समाप्त हो जाने के बाद जलमार्ग से पूर्वोत्तर को जोड़ दिया जायेगा. इससे पूर्वोत्तर समृद्ध होगा, त्रिपुरा के लोगों को रोजगार मिलेगा.

त्रिपुरा के सीएम ने कहा कि सड़क मार्ग से हल्दिया और गुवाहाटी की दूरी 1220 किलोमीटर है. इस दूरी को तय करने में लंबा वक्त तो लगता ही है, खर्च भी बहुत ज्यादा आता है. जलमार्ग से जुड़ने के बाद दूरी तो घट ही जायेगी, आवागमन का खर्च भी बहुत घट जायेगा. 50 फीसदी तक खर्च में कटौती हो जायेगी.

श्री देब ने कहा कि देवघर में उन्होंने ठाकुर अनुकूल चंद्र के आश्रम में उनसे आशीर्वाद लिया. बाबा भोलेनाथ का भी आशीष लिया. झारखंड से वह बहुत कुछ लेकर जा रहे हैं. वह यहां आकर बेहद प्रसन्न हैं.

तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम पर श्री देब ने कहा कि लोकतंत्र में हार-जीत लगी रहती है. त्रिपुरा में भाजपा कहीं नहीं थी. वहां भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ आज सरकार में है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता का मत सर्वोपरि है. उसे सबको स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अंकगणित देखेंगे, तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस से ज्यादा वोट पाकर भी भाजपा की सीटें कम आयीं. वहीं, राजस्थान में सिर्फ 0.5 फीसदी ज्यादा मत पाकर कांग्रेस ने सरकार बना ली.

उन्होंने कहा कि अंकगणित अपनी जगह है. जनमत सर्वोपरि. इसलिए इसे सबको स्वीकार करना चाहिए. वर्ष 2019 के आम चुनावों के बारे में जब उनसे पूछा गया, तो श्री देब ने कहा कि भाजपा के पास नरेंद्र मोदी जैसा चेहरा है. उनके खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन है. नरेंद्र मोदी से कौन मुकाबला करेगा. अब तक कोई नेता सामने नहीं आया, जो नरेंद्र मोदी का मुकाबला करेगा. अभी नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं. आगे भी बने रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें