विनोद हत्याकांड : पांच लोगों ने मिलकर घटना को दिया अंजाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
  • हत्या के बाद रातभर कुंडा थाना क्षेत्र में ही छिपा रहा केशव दुबे
  • ठाढ़ीदुलमपुर में गुजारी रात, सुबह हुआ फरार
  • बाइक सवार दो व स्कूटी सवार तीन युवकों के शामिल होने की हो रही बात
  • पुलिस के अनुसार, युवकों की कर ली गयी पहचान
देवघर : दवा व्यवसायी विनोद वाजपेयी की हत्या के बाद कई खुलासे सामने आ रहे हैं. पुलिस सूत्रों की माने तो विनोद वाजपेयी की हत्या में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कुल पांच युवक शामिल थे. इसमें दो युवक बाइक व तीन युवक स्कूटी से थे.
बाइक सवार युवकों की पहचान तो पहले दिन ही हो गयी थी. लेकिन, स्कूटी सवार तीन की पहचान हुई है. उसे भी पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी को पकड़ लिया जायेगा. बताया जा रहा है कि केशव दुबे ने क्राइम करके पहली रात देवघर में ही बितायी.
पूरी रात पुलिस की गतिविधि पर उसकी नजर थी. सुबह में अपनी जगह बदली. वह कुंडा थाना क्षेत्र में छिप कर रहा. ठाढ़ीदुलमपुर में आराम से सोया रहा. सुबह सारी जानकारी लेकर जगह बदल ली. पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी.
मोबाइल लोकेशन बताने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंच पायी: घटना के 24 घंटे तक केशव दुबे का मोबाइल लोकेशन बता रहा था. बबन दास और केशव एक-दूसरे से मोबाइल के माध्यम से संपर्क में थे. इसके बावजूद पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पायी. दूसरे दिन दोनों अलग हो गये.
चार को पूछताछ के लिए उठाया
केशव के लोकेशन का पता लगाने के लिए हरसंभव कोशिश में लगी है. तकनीक से लेकर केशव के संपर्क में रहने वाले चार लोगों को भी शक के आधार पर उठाया गया है. सभी से नगर थाना में पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उससे कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है. हालांकि, हत्याकांड में केशव के सहयोगी ठाढ़ीदुलमपुर के रहने वाले केशव के सहयोगी बबन दास के पकड़े जाने से पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगने की संभावना है. बबन उर्फ रित्विक मेहरा बीए पार्ट टू का छात्र है.
छात्रों के क्राइम में आने से बढ़ी पुलिस की चिंता
देवघर में इन दिनों कम उम्र में ही छात्र तेजी से क्राइम की ओर जा रहे हैं. उनके आइकॉन क्रिमिनल्स बन रहे हैं. छात्र बन कर विभिन्न तरह के अपराध में शामिल हो रहे हैं. यह पुलिस के लिए चिंता की बात बनती जा रही है. विनोद वाजपेयी हत्याकांड में भी पुलिस ने बबन दास को पकड़ा है. वह मुख्य रूप से छात्र है. पुलिस उसका आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है. प्रथम चरण में कोई आपराधिक रिकाॅर्ड नहीं मिला है. हालांकि अभी जांच जारी है.
केशव को पकड़ने की लगायी गुहार
विनोद वाजपेयी की बड़ी बहन ने लोगों से मुख्य आरोपी केशव दुबे को पकड़ने में मदद की गुहार लगायी है. बड़ी बहन को आशंका है कि फरार केशव फिर कोई घटना को अंजाम दे सकता है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें