देवघर : विनोद वाजपेयी हत्याकांड : 72 घंटे के अंदर ही आरोपी केशव के घर कुर्की-जब्ती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देवघर : दवा व्यवसायी विनोद वाजपेयी हत्याकांड के 72 घंटे के अंदर पुलिस ने मुख्य आरोपित केशव दुबे के घर कुर्की जब्ती की. बतौर दंडाधिकारी प्रशिक्षु आइएएस हेमंत सती की मौजूदगी में कुर्की के दौरान आरोपित के घर का सारा सामान जब्त कर लिया गया. नियम के तहत केशव के घर से जब्त किये गये सभी सामान की सूची तैयार की गयी.
कोर्ट के आदेश पर कुर्की करने जब केशव के घर टीम पहुंची, तो उसके घर में कोई मौजूद नहीं था और गेट पर ताला लटक रहा था.दंडाधिकारी की मौजूदगी में पुलिस टीम ने केशव के घर का ताला तोड़कर कुर्की-जब्ती की. उसके घर से पुलिस ने दो बड़ा व दो छोटा गैस सिलिंडर, एक बड़ा चूल्हा, दो प्लास्टिक कुर्सी, दो पंखे, बरतन, कपड़े, दो बक्से, चौकी, दो लोहे के गेट, पुराना टीवी, डीवीडी, बकरी, एक बैग में रखा बैंक पासबुक आदि जब्त कर लिया.
इस दौरान पुलिस ने घर से गेट व चौखट भी उखाड़ लिये. पुलिस सभी सामान ट्रैक्टर से थाना ले आयी. यह नजारा देखने के लिए वहां काफी संख्या में गांव के लोग दूर में ही खड़े रहे. आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण पुलिस ने विशेष परिस्थिति में तीन दिनों के अंदर न्यायालय से उसके घर की कुर्की का आदेश प्राप्त किया.
पुलिस को अंदेशा था कि कुर्की की खबर मिलने पर वह आ जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब पुलिस की कठिनाई ज्यादा बढ़ गयी है. कुर्की के दौरान जसीडीह थाना प्रभारी इंस्पेक्टर डीएन आजाद, कांड के आइओ नगर थाने के एसआइ दिलीप कुमार दास, एएसआइ संजय सिंह, गगन मित्रा, रामानुज सिंह, शिवशंकर प्रसाद, ओम प्रकाश के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें