मोहनपुर : बारिश से कई सिंचाई कूप धंसने के कगार पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर: मोहनपुर प्रखंड के बारा पंचायत में सोमवार को हुई बारिश से मनरेगा के कई सिंचाई कूप के खुदाई का कार्य बाधित हो गया है. जबकि कई सिंचाई कूप धंसने के कगार पर है. एफटीओ सिस्टम लागू होने के बाद मजदूरी में काफी देर हो रही है. कई जगह खुदाई का कार्य पूर्ण होने के बावजूद भुगतान नहीं हो पाया है. जबकि कई जगह जोड़ाई कार्य के बावजूद लापरवाही से भुगतान अटका है.

बारा पंचायत के मुखिया विष्णु महतो ने बताया कि धावाघाट गांव में बासुदेव मरीक का सिंचाई कूप की जोड़ाई 27 फीट हो चुका है. लेकिन जोड़ाई का एक रुपया भुगतान नहीं किया गया. सतबेहरी गांव के दिनेश यादव ने एक जोड़ा बैल बेचकर 25 फीट कूप की जोड़ाई पूर्ण कर दिया, बावजूद भुगतान नहीं किया गया.

जबकि कनीय अभियंता द्वारा विपत्र भी तैयार कर दिया गया है, लेकिन प्रखंड स्तर में बीपीओ द्वारा पिछले 15 दिनों से भुगतान रोका गया है. अगर ऐसी लापरवाही होती रही तो बारिश सभी कूप धांस जायेगा. चूंकि बारा पंचायत के अधिकांश लोग गरीब व किसान है. श्रवणी मेला में अपनी रोजी-रोटी में कांवरिया पथ में दुकान में लग जाते हैं. कार्य जल्द पूरा नहीं हुआ तो प्रशासन जिम्मेवार होगा. यह स्थिति मोहनपुर प्रखंड के अधिकांश पंचायतों में है. इसी कारण से पिछले दिनों तुम्बावेल पंचायत में मुखिया, पंचायत सेवक व रोजगार सेवक को बंधक बना लिया गया था.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें