36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Jharkhand देवघर में जल्‍द बनेगा प्‍लास्टिक पार्क, 40 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

देवघर : झारखंड के देवघर में जल्‍द ही प्‍लास्टिक पार्क निर्माण का कार्य शुरू होगा. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय से देवघर के देवीपुर में 93.09 एकड़ भूमि में प्लास्टिक पार्क का निर्माण होना है. पूर्व में इसको लेकर केंद्रीय केमिकल एंड पेट्रोकेमिकल्स मंत्री […]

देवघर : झारखंड के देवघर में जल्‍द ही प्‍लास्टिक पार्क निर्माण का कार्य शुरू होगा. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय से देवघर के देवीपुर में 93.09 एकड़ भूमि में प्लास्टिक पार्क का निर्माण होना है.

पूर्व में इसको लेकर केंद्रीय केमिकल एंड पेट्रोकेमिकल्स मंत्री अनंत कुमार ने मंत्रालय के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी. बैठक के बाद मंत्रालय के अधिकारी गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के दिल्ली स्थित आवास पर गये और पार्क के शिलान्यास के संदर्भ में विमर्श किया. 106.69 रुपये करोड़ की लागत से बननेवाला प्लास्टिक पार्क प्रोजेक्ट में पहले आधारभूत संरचना विकसित किया जायेगा.

इस राशि से बिल्डिंग, बाउंड्रीवाल, बिजली व सड़कों की सुविधा दी जायेगी. सरकार तुरंत इस प्रोजेक्ट पर 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी. प्लास्टिक पार्क में विभिन्न कंपनियां भी निवेश करेगी.

इसमें वाटर टैंक, पाइप, मच्छरदानी, प्लास्टिक बोरियां, फर्नीचर, बोतल, लेनो बैग, एचडीपीइ प्लास्टिक कोंबस, कंटेनर आदि का निर्माण होगा. इस प्लास्टिक पार्क 40 हजार लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. इस प्रोजेक्ट में छह हजार लोगों को सीधे तौर पर नौकरी मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें