देवघर : जेल में मारपीट, बंदी का सिर फटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लहूलुहान हालत में काराधीक्षक ने लाया इलाज के लिए सदर अस्पताल

रंगदारी को लेकर तीन दबंग बंदियों पर लंच बॉक्स, पाइप से हमला का आरोप

देवघर : जेल के वार्ड नंबर-तीन के बंदियों के बीच कैदी गिनती के बाद देर शाम में मारपीट हो गयी. घटना में जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी तिवारीडीह निवासी काराधीन बंदी केशव कुमार दुबे का सिर फट गया. उसके पीठ व ठुढ़ी से भी खून गिर रहा था. काराधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने सशस्त्र बलों के साथ घायल बंदी को इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया. ऑन ड्यूटी डॉक्टर दिवाकर पासवान ने केशव के सिर पर धारदार हथियार से चोट लगने की बात कहते हुए स्टीच करने की सलाह दिया.

बंदी केशव ने बताया कि उसे तीन दबंग बंदियों ने रंगदारी के तौर पर घर से 50 हजार रुपया मंगवाने को कहा था. इसी का वह विरोध कर रहा था. बंदी गिनती के बाद उन तीनों बंदियों ने लंच बॉक्स व पाइप से हमला कर दिया. बचाने के लिये उसने चिल्लाया तो जेल गार्ड व अन्य दौड़े. वार्ड खोलकर लहूलुहान हालत में उसे निकालकर कारा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिये सदर अस्पताल रेफर किया. इस संबंध में पूछने पर काराधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने बताया कि मधुपुर उपकारा शिफ्ट कराने को लेकर वे परेशान हैं.

मधुपुर से लौटकर आये ही थे कि अंदर में बंदियों के बीच मारपीट की सूचना मिली. घायल बंदी केशव को इलाज कराने अस्पताल ले गये. बाद में पता चला है कि सुबह में पैसे को लेकर वार्ड-3 के बंदियों के बीच आपस में लड़ाई हुई थी. दोपहर में उनलोगों ने समझौता भी कर लिया था. अचानक बंदी गिनती के बाद पुन: मारपीट हो गयी.

मारपीट में केशव का सिर फटा और दूसरे बंदी के आंख में भी चोट आयी. दूसरे बंदी का नाम पूछने पर काराधीक्षक ने कहा अंदर की बात जेलर, जमादार बता सकते हैं. हालांकि अस्पताल में घायल बंदी केशव दो बंदियों का नाम लेकर चिल्ला रहा था कि उनलोगों ने एक अन्य बंदी के साथ मिल कर उसे जान मारने की कोशिश की.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें