पॉलीथिन बेचनेवालों पर लगा जुर्माना, एसडीअो ने दुकानों में की छापामारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मधुपुर : पॉलीथिन बंदी को सख्ती से लागू करने के उद्देश्य से गुरुवार को एसडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कई दुकानों में छापेमारी की. उन्होंने स्टेशन रोड, थाना रोड, गांधी चौक, हटिया रोड, रामचंद्र बाजार आदि जगहों में स्थित दुकानों में छापेमारी की. मानक से कम माइक्रोन के पॉलीथिन बिक्री करने वाले विक्रेताओं व सामान देने वाले दुकानदारों से 2800 रुपया जुर्माना वसूला.

उन्होंने बताया कि सरकार का मापदंड के अनुरूप पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने वालों पर कार्रवाई की गयी है. पॉलीथिन में सामान देने वाले दुकानदार व खरीदने वाले ग्राहकों से भी जुर्माना वसूला जायेगा. छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप देखा गया. कई दुकानदार भनक लगते ही पॉलीथिन हटाते नजर आये. एसडीओ ने बताया कि शुक्रवार को नगर पर्षद द्वारा जागरूकता रैली निकाली जायेगी. इसके बाद भी पॉलीथिन का प्रयोग करते पकड़े जाने पर और कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इससे पहले एसडीओ ने चैंबर ऑफ कॉमर्स व प्रबुद्ध लोगों के साथ नगर पर्षद में बैठक कर अभियान चलाने का निर्णय लिया.
पहले लगाया पांच हजार जुर्माना, फिर 4500 लौटाये : रामचंद्र बाजार में एक दुकानदार से पांच हजार जुर्माना वसूले जाने पर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने विरोध किया. चैंबर के प्रतिनिधि मंडल महासचिव मोती सिंह के नेतृत्व में एसडीओ से मिले और जागरूकता की कमी आदि बातें रखी. जिसके बाद प्रशासन की ओर से 4500 रुपये वापस कर 500 रुपये जुर्माना वसूला गया.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें