अब गुरुजी भी दिखायेंगे अंगूठा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर: अब गुरुजी को भी हाजिरी बनाने के लिए अंगुठा दिखाना होगा, वरना गैरहाजिर हो जायेंगे. विलंब से स्कूल पहुंचना न सिर्फ गुरुजी के लिए बल्कि हाइस्कूलों के कर्मचारियों को भी महंगा पड़ेगा.

जिला मुख्यालय सहित प्रखंड मुख्यालय में स्थित सभी प्रकार के सरकारी हाइस्कूलों में हाजिरी बनाने के लिए बायोमिट्रिक सिस्टम लगाया जायेगा. बायोमिट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाने के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. हाजिरी के लिए बायोमिट्रिक इंस्टॉल होने के बाद वैसे शिक्षक व कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ जायेगी. जो नियमित विद्यालय नहीं पहुंचते हैं. दूसरे चरण में जिले के सभी स्कूलों में बायोमिट्रिक लगाया जायेगा.

शहरी क्षेत्र में अवस्थित विद्यालय
देवघर के शहरी क्षेत्र में अवस्थित आरमित्र प्लस टू स्कूल, आरएल सर्राफ हाइस्कूल, मातृ मंदिर बालिका उच्च विद्यालय, गोवर्धन साहित्य उच्च विद्यालय, उत्क्रमित उच्च विद्यालय मदरसा, दीनबंधु हाइस्कूल, संत मेरी बालिका उच्च विद्यालय सहित प्रखंड मुख्यालय के सभी स्कूलों में बायोमिट्रिक सिस्टम लगाया जायेगा.

डीइओ, डीएसइ व डीएलओ कार्यालय में भी लगेगा बायोमिट्रिक
कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति दर्ज करने के लिए डीइओ कार्यालय, डीएसइ कार्यालय व झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय में भी बायोमिट्रिक लगाया जायेगा. इससे कार्यालय से नदारद रहने वाले कर्मचारियों पर अंकुश लग सकेगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें