1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. coronavirus fear covid19 man reached jharkhand by bike from delhi covered 1400 kilometers distance alone

कोरोना का डर : दिल्ली से बाइक चलाकर झारखंड पहुंचा युवक, 1400 किलोमीटर की दूरी तय की अकेले

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Coronavirus: भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गये और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.
Coronavirus: भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गये और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.
demo pic

सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार

चितरपुर : भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गये और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है. इसी बीच झारखंड से एक ऐसी खबर आयी है जो कोरोना वायरस से डर को दर्शाती है.

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के भय से एक युवक दिल्ली से मोटरसाइकिल चला कर बुधवार रात्रि झारखंड के रामगढ़ पहुंचा. जानकारी के अनुसार वह चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के सोंढ़ गांव दिल्ली से बाइक चलाकर पहुंचा है. दिल्ली से यहां आने में उसे दो दिन का समय लगा. वह लगभग 1400 किलोमीटर की दूरी मोटरसाइकिल से तय की, वो भी अकेले...

जानकारी के अनुसार सोंढ़ निवासी प्रकाश महतो दिल्ली में काम करता है. दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद वह काफी डर गया. इसके बाद वह घर आने का विचार करने लगा. लेकिन इसी बीच पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा हो गयी. जिस कारण हवाई, रेल व सड़क मार्ग में चलने वाले वाहनों को बंद कर दिया गया.

इस बीच युवक ने किसी तरह घर आने का फैसला किया. इसके बाद वह दिल्ली से मोटरसाइकिल से ही डेहरी ऑनसन पहुंचा. वहां रात रुकने के बाद फिर दूसरे दिन चितरपुर के सोंढ़ गांव पहुंचा. उधर ग्रामीणों का कहना है कि युवक को लॉकडाउन में इतना बड़ा जोखिम नहीं उठाना चाहिए. बहरहाल इसके अलावे प्रतिदिन दर्जनों लोगों लोग रामगढ़-बोकारो मार्ग से सैकड़ों किमी पैदल चल कर अपने घर पहुंच रहे है.

उधर प्रशासन द्वारा लगातार अनाउंसमेंट करा कर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने और अपने घरों में ही रहने का निर्देश दिया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें