1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. corona outbreak in jharkhand 866 new infected in 24 hours two employees of cm housing are also positive

Corona Outbreak in Jharkhand : 24 घंटों में मिले 866 नये संक्रमित, सीएम आवास के दो कर्मचारी भी पॉजिटिव, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
24 घंटों में मिले 866 नये संक्रमित
24 घंटों में मिले 866 नये संक्रमित
Prabhat Khabar

झारखंड में 24 घंटों में सर्वाधिक 866 नये संक्रमित मिले हैं. सीएम आवास के दो कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में अबतक 11354 संक्रमित मिल चुके हैं. इधर, कोरोना के असर के कारण अब पंचायत चुनाव भी टलना तय है. इससे पहले कोरोना के कारण नगर निकायों का चुनाव पहले ही स्थगित हो गया है... तो वहीं, झारखंड में आज से जमीन की नयी दरें लागू हो गई हैं.. बुंडू अंचल के एदलहातू गांव की जमीन सबसे महंगी हो गई है... तो वहीं अपने खेल से राज्य का नाम रौशन करने वाली सरिता तिर्की आज मजदूरी करने और ईंट ढोने के विवश है... इनसबसे अलग लॉकडाउन के कठिन दौर में मजदूरों को रोजगार देने की कवायद जारी है. इसी लेकर ग्रामीण विकास सचिव ने कहा है कि जहां-जहां मनरेगाकर्मी हड़ताल पर हैं, वहां काम के लिए इच्छुक मजदूरों को प्रधानमंत्री आवास योजना में रोजगार दें. आज टॉप 5 खबरों में हम झारखंड की इन्ही खबरों पर चर्चा करेंगे.

झारखंड में कोरोना ब्लास्ट

झारखंड में शुक्रवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ है. एक ही दिन में सर्वाधिक 866 नये संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में अबतक 11354 संक्रमित मिल चुके हैं.

नगर निकायों के बाद अब पंचायत चुनाव भी टलना तय

झारखंड में नगर निकायों के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव टलना भी लगभग तय है. इसी वर्ष नवंबर माह में पंचायतों के निर्वाचित प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

राज्य के लिए गोल्ड जीतनेवाली सरिता ढो रही है ईंट और बालू

झारखंड राज्य के लिए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में गोल्ड समेत कई मेडल जीतनेवाली लॉनबॉल खिलाड़ी सरिता तिर्की ईंट व बालू ढोने के लिए मजबूर है.

आज से जमीन की नयी दरें लागू

रांची जिला के ग्रामीण क्षेत्र की जमीन का नया सरकारी दर लागू कर दिया गया है. बुंडू अंचल के एदलहातू गांव की जमीन सबसे महंगी हो गयी है.

मनरेगा नहीं, तो पीएम आवास योजना में श्रमिकों को दें रोजगार

ग्रामीण विकास सचिव अराधना पटनायक और मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी ने सभी जिलों के डीडीसी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर विभिन्न योजनाओं के तहत जल्द काम शुरू कर श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें