1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. corona infected 693 in jharkhand corona positive not found in house fir registered corona todays data prt

झारखंड में 693 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, जानिए क्यों घर में नहीं मिला कोरोना पॉजिटिव तो प्रशासन दर्ज करायेगा FIR

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Virus
Corona Virus
twitter

झारखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य विभाग को रोज नये-नये आदेश जारी करने पड़ रहे है. थ्री टी पर फोकस कर संक्रमण पर काबू करने के आदेश जारी किये गये हैं. बुधवार को राज्य में 693 नये संक्रमित मिले हैं. रांची कोराेना का सेंटर बनता जा रहा है, क्योंकि यहां एक्टिव केस तेजी से बढ़ रहा है.

स्वस्थ होने वालों की अपेक्षा नये संक्रमित ज्यादा मिल रहे है. रांची में बुधवार को 351 नये संक्रमित मिले है, जबकि 49 संक्रमितों को स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो राज्य में एक्टिव केस की संख्या 2825 है. सबसे ज्यादा रांची में एक्टिव केस 1562 है.

वहीं पूर्वी सिंहभूम में 121, सिमडेगा में 27, दुमका में 19, रामगढ़ में 18, कोडरमा में 16, हजारीबाग में 15, साहेबगंज में 15, गुमला में 13, धनबाद में 13, देवघर में 13, गोड्डा में 12, बोकारो में 11, पाकुड़ में 11, धनबाद में आठ, पसिंहभूम में अाठ, सरायकेला सात, गिरिडीह सात, लोहरदगा में छह, खूंटी में पांच, चतरा तीन, लोहरदगा में तीन, पलामू में दो, जामताड़ा में दो नये संक्रमित मिले.

नये संक्रमितों के मिलने पर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,24,201 पहुंच गयी है. इधर, बुधवार को राज्य में 122 संक्रमित स्वस्थ भी हुए है, जिसमें रांची के बाद पूर्वी सिंहभूम में 22, धनबाद में 13, बोकारो में पांच, गुमला में चार, दुकमा में चार, रामगढ़ में चार, पसिंहभूम में दो, सरायकेला में दो, हजारीबाग में दो स्वस्थ हुए है. इससे राज्य में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 1,20,263 हो गयी है. तेजी से फैल रहा है कोरोना

बुधवार को 5.7 फीसदी के हिसाब से मिले संक्रमित : राज्य में बुधवार को कोरोना की जांच के लिए 12,143 लोगाें के सैंपल की जांच की गयी,जिसमें 5.7 फीसदी के हिसाब से कोरोना के नये संक्रमित मिले हैं. विशेषज्ञों ने बताया कि कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी चिंता का कारण है. जांच की अपेक्षा नये संक्रमितों का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है. इधर, राज्य में 58,81,206 लोगाें की जांच की गयी है, जिसमें 57,57,005 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

घर में नहीं मिला कोरोना पॉजिटिव प्रशासन दर्ज करायेगा एफआइआरः होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के घरों की जांच जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है. इस दौरान एक मामला बुधवार को पुंदाग क्षेत्र से आया. इसमें एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की जांच करने जिला प्रशासन की टीम उसके घर पहुंची. यहां प्रशासन की टीम ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति से कुछ जानकारी हासिल करनी है. इसपर उनके परिवारवालों ने कहा कि वह तो घर में नहीं है. किसी काम से दुकान गये हैं.

मामले की जानकारी जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों को दी गयी. इसमें यह निर्णय लिया गया कि संबंधित व्यक्ति पर एफआइआर दर्ज कराया जाये. जब वह कोरोना से निगेटिव होगा. तब उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. इस संबंध में डीसी छवि रंजन ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन लोगों को जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन में रहने की मंजूरी दी जाती है. ऐसे लोगों को हर हाल में प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करना होगा. होम आइसोलेशन की अनुमति लेकर बाहर घूमनेवाले लोगों पर जिला प्रशासन विधि सम्मत कार्रवाई करेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें