1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. corona effect i will try to get proper help to every needy hemant soren

Corona Effect : हर जरूरतमंद को उचित मदद मिले, यह प्रयास करुंगा- हेमंत सोरेन

By Pritish Sahay
Updated Date
हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

रांची : लॉकडाउन से दिल्ली में झारखंड के मजदूर परेशान थे. भोजन का प्रबंध नहीं था. लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रयास के बाद दिल्ली में रहे रहे झारखंड के लोगों के लिए भोजन का प्रबंध हो गया. इसके लिए श्री सोरेन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद कहा है. श्री केजरीवाल ने जानकारी दी कि जिलाधिकारी को इस संबंध में निर्देश दे दिया गया है.

एक रूम में रह रहे हैं लोग : मुख्यमंत्री को एक वीडियो के माध्यम से बताया गया कि झारखंड के कुछ लोग वहां मजदूरी करते हैं. लॉकडाउन की वजह से सभी वहां फंस गये हैं. उनके खाने की व्यवस्था नहीं है. भूख से मरने की नौबत आ गयी है. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल से इन्हें मदद पहुंचाने का अनुरोध किया था. साथ ही कहा कि झारखंड से बाहर रह रहे लोग जरूरत पड़ने पर 0651- 2282201 पर संपर्क करें.

तेलंगाना के 26 बच्चे झारखंड में फंसे : तेलंगाना से शैक्षणिक प्रवास के लिए आये 26 बच्चे साहिबगंज स्थित नवोदय विद्यालय में फंस गये हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी बच्चों की सुरक्षा और समुचित देखभाल के निर्देश दिये हैं. इस संदर्भ में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने श्री सोरेन से बच्चों की देखभाल हेतु निवेदन किया था.

नवीन पटनायक ने मांगी मदद : ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर वहां फंसे ओड़िशा के लोगों की मदद की अपील की है. उन्होंने लिखा है कि कोरोना की लड़ाई में हमें मिलकर लड़ना है. जवाब में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लिखा है कि नवीन जी झारखंड सरकार ओड़िशा वासियों की हरसंभव मदद करेगी. साथ ही देश के समस्त मुख्यमंत्रियों से आग्रह है कि वे झारखंडियों की मदद करें.

सीएमसी वेल्लोर में दर्जनों लोग फंसे : सीएमसी वेल्लोर में इलाज कराने गये लोग लॉकडाउन होने और ट्रेन रद्द होने की वजह से वहीं फंस गये हैं. अधिकतर लोग जमशेदपुर मानगो आजाद बस्ती के हैं. इन लोगों ने सरकार से गुहार लगायी है कि उन्हें निकाला जाये. लोगों ने एक वीडियो पोस्ट कर कहा है कि 13 मार्च को वे लोग इलाज कराने आये थे. वापसी का टिकट कटा हुआ था पर ऐन मौके पर ट्रेन रद्द हो गयी.

बच्चे झारखंड में सुरक्षित

मुख्यमंत्री ने तेलंगाना के सीएम से कहा कि तेलंगाना के सभी 26 बच्चे साहेबगंज में सुरक्षित हैं. राज्य सरकार ने स्कूल प्रबंधन को बच्चों का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया है. साहिबगंज के उपायुक्त को भी बच्चों की सुरक्षा, स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें