1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. two communities clash in jharkhand four injured in fighting situation normal chatra police gur

झारखंड में दो समुदाय आपस में भिड़े, मारपीट में चार घायल, स्थिति सामान्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटना स्थल पर पहुंचे चतरा एसपी ऋषभ झा व पुलिस अधिकारी
घटना स्थल पर पहुंचे चतरा एसपी ऋषभ झा व पुलिस अधिकारी
प्रभात खबर

चतरा (दीनबंधु) : चतरा जिले के मयूरहंड पपरो स्थित देवी मंदिर समीप दुर्गा पूजा के दौरान स्थापित देवी मां की प्रतिमा, कलश व शालू का कपड़ा आज बुधवार की सुबह बमनदेवता तालाब के पास खेत से मिला. इससे लोग उग्र हो गये. आक्रोशित लोगों ने दूसरे समुदाय के साथ मारपीट की. इस मारपीट में चार लोग घायल हो गये. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया. फिलहाल स्थिति सामान्य है.

मारपीट में मो इसराइल अंसारी (50 वर्ष), मुस्ताक अंसारी (20 वर्ष), रफीक अंसारी (48 वर्ष) व खतीजा खातून घायल हुए. सभी के सिर में गंभीर चोट लगी है. इन्हें इलाज के लिये गांव के बाहर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मारपीट के बाद उग्र लोगों ने तोड़फोड़ भी की. धार्मिक स्थल को लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

चतरा के एसपी ऋ षभ झा ने कहा कि गांव में असामाजिक तत्वों के द्वारा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. मूर्ति व कलश खेत में मिला है. दोनों समुदाय के लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें. किसी भी स्थिति में दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. फिहलाल गांव में धारा 144 लागू रहेगा. किसी भी ग्रामीण को डरने की जरूरत नहीं है.

एसपी ने कहा कि दोनों समुदाय से आवेदन मांगा गया है. आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई करेंगे. तथ्य सामने आने पर पुलिस भी अपने स्तर से कार्रवाई करेगी. भविष्य में ऐसी घटना न हो, साथ ही सामाजिक सौहार्द बना रहे, इसके लिये पुलिस प्रयास करेगी. फिलहाल स्थिति सामान्य है. पुलिस व दंडाधिकारी तैनात कर दिये गये हैं.आपको बता दें कि छह माह पहले 11 मई को उक्त देवी मंदिर में मांस का टुकड़ा मिला था. उस समय भी मारपीट व तोड़फोड़ हुई थी. इसके बाद से गांव के देवी मंदिर में पूजा-पाठ बंद था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें