1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. scholarship scam raid principal assistant of welfare department arrested from palamu grj

Jharkhand News: 9 करोड़ से अधिक के छात्रवृत्ति घोटाले में छापामारी, कल्याण विभाग का प्रधान सहायक अरेस्ट

10-12 वर्षों में करोड़ों रुपये का छात्रवृत्ति घोटाला किये जाने का मामला प्रकाश में आया था. इसी मामले में चतरा पुलिस ने कार्रवाई की और प्रधान सहायक को गिरफ्तार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: छात्रवृत्ति घोटाला में प्रधान सहायक अरेस्ट
Jharkhand News: छात्रवृत्ति घोटाला में प्रधान सहायक अरेस्ट
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले में विकास भवन में आगजनी व 9.33 करोड़ छात्रवृत्ति घोटाले (scholarship scam) के मामले में पुलिस ने कल्याण विभाग के प्रधान सहायक कांशी प्रसाद गुप्ता को डालटनगंज (पलामू) स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया. सिमरिया एसडीपीओ अशोक कुमार प्रियदर्शी के नेतृत्व में की गयी छापामारी में उसे गिरफ्तार किया गया. अभियान में सदर थाना के एसआई रूपेश यादव शामिल थे. इस मामले में अबतक 16 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि छात्रवृत्ति घोटाले (scholarship scam news) में चार दिसंबर को पूर्व डीडब्ल्यूओ आशुतोष कुमार व प्रयास एनजीओ के डायरेक्टर अभय कुमार को गिरफ्तार किया गया था. दो नवंबर 2017 को चतरा के विकास भवन में आग लगी थी, जिसमें कल्याण विभाग के सभी दस्तावेज जल कर नष्ट हो गये थे. इसे लेकर तत्कालीन उपायुक्त जितेंद्र कुमार के निर्देश पर सदर थाना में मामला दर्ज कराया गया था. मामले की जांच पूर्व डीडीसी जिशान कमर के नेतृत्व में की गयी थी.

जांच के दौरान छात्रवृत्ति की राशि गबन करने व साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से विकास भवन में आग लगाये जाने की बात पायी गयी थी, जिसमें दो डीडब्ल्यूओ, नाजिर, प्रधान सहायक समेत 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. 10-12 वर्षों में करोड़ों रुपये का छात्रवृत्ति घोटाला (scholarship scam jharkhand) किये जाने का मामला प्रकाश में आया था. इसी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है और प्रधान सहायक को गिरफ्तार किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें