1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. nia raids in chatra and ranchi in terror funding case 3 people detained smj

Jharkhand News: टेरर फंडिंग मामले में NIA ने चतरा और रांची में की छापामारी, तीन लोगों को हिरासत में लिया

टेरर फंडिंग मामले में NIA की टीम ने चतरा के पिपरवार और रांची के कांके क्षेत्र में शुक्रवार को छापामारी की. पिपरवार के छह स्थानों पर छापामारी कर कई कागजातों को खंगाला गया, वहीं रांची के कांके स्थित बबूल सागर मुंडा के आवास पर करीब नौ घंटे तक छापामारी अभियान चला. इस दौरान तीन लोगों को हिरासत में लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: चतरा के पिपरवार में छापेमारी के दौरान बबलू मुंडा के घर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी.
Jharkhand News: चतरा के पिपरवार में छापेमारी के दौरान बबलू मुंडा के घर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: टेरर फंडिंग मामले में NIA की टीम ने शुक्रवार को चतरा जिला के पिपरवार और रांची के कांके क्षेत्र में छापामारी की है. इस दौरान टीम ने पिपरवार में एक साथ छह रसूखदार लोगों के यहां छापेमारी की. वहीं, पिपरवार के अलावा रांची के कांके स्थित बबलू सागर मुंडा के फ्लैट में भी छापामारी की गयी. छापामारी करीब नौ घंटे तक चली. इस दौरान बिलारी में पूर्व उप प्रमुख बबलू सागर मुंडा, किचटो में जानकी महतो, बेंती में रोहण गंझू, बेंती पंचायत के पूर्व उप मुखिया नागेश्वर गंझू एवं जोभिया में महेंद्र गंझू के यहां चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज खंगाले गये.

तीन लोगों को हिरासत में लिया

बताया जाता है कि एनआइए ने पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है. इनमें से एक व्यक्ति को बेंती गांव से गुरुवार की रात को ही उठाया था. उनसे पूछताछ की जा रही है. छापामारी के दौरान स्थानीय पुलिस को इससे अलग रखा गया था. वहीं, चतरा से भारी संख्या में जिला पुलिस बल को बुलाया गया था. इनमें काफी संख्या में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थी. बाद में चतरा एसपी राकेश रंजन भी पिपरवार पहुंचे. टीम सुबह पांच बजे ही पिपरवार पहुंच गयी थी.

NIA की कार्रवाई से क्षेत्र में मचा हड़कंप

बताया जाता है कि पिछले दिनों नक्सली संगठन TSPC के जोनल कमांडर भिखन गंझू की गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस के समक्ष कई राज खोले थे. इसी को आधार बना कर NIA ने कार्रवाई की है. छापामारी के संबंध में पूछने पर टीम के सदस्यों ने फिलहाल कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. इधर, NIA की इस कार्रवाई से पिपरवार क्षेत्र में हड़कंप मचा है.

रिपोर्ट : चतरा के पिपरवार से जीतेंद्र राणा और रांची के कांके से गुलाम रब्बानी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें