1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. jharkhand news now opium cultivation in jharkhand are not well cm hemant soren will say legal action srn

झारखंड में अब अफीम की खेती करने वालों की खैर नहीं, सीएम हेमंत सोरेन बोले होगी कानूनी कार्रवाई

सीएम हेमंत सोरेन ने लोगों को अफीम की खेती न करने की सलाह दी है, उन्ह‍ोंने कहा है कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. इसे रोकने रोकने के लिए सरकार इस ओर कदम भी उठा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अफीम की खेती करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई
अफीम की खेती करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई
फाइल फोटो.

Jharkhand News, Chatra News रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि लोग अफीम की खेती नहीं करें. जो भी लोग अफीम की खेती से जुड़े होंगे, उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. चतरा समेत कई जिलों में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से अफीम की खेती होती है और इसे रोकने की दिशा में कदम उठाये जा रहे हैं. अफीम की बजाय मेडिसिनल प्लांट्स की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे लोगों की आमदनी में इजाफा होगा.

सीएम शुक्रवार को इटखोरी (चतरा) में ग्रिड सबस्टेशन और ट्रांसमिशन लाइन का उदघाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अफीम या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करनेवाले लोग ना सिर्फ खुद को, बल्कि आनेवाली पीढ़ी को भी बर्बाद कर रहे हैं. ऐसे में हम सबको इससे दूर रहने की जरूरत है. सीएम ने कार्यक्रम के दौरान ही अफीम की खेती को रोकने की दिशा में चतरा जिला प्रशासन द्वारा शुरू किये जा रहे अभियान के पोस्टर की लांचिंग भी की.

विकास के लिए बिजली अहम :

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के लिए बिजली बेहद अहम है. यही वजह है कि सरकार पूरे राज्य में ग्रिड सब स्टेशन और संचरण लाइन का जाल बिछा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लोगों की वर्षों की चिर-प्रतीक्षित मांग पूरी हो गयी है.अब चतरा जिले के बड़े हिस्से को निर्बाध और गुणवत्तायुक्त बिजली मिलेगी.

शहरों में बाईपास बनाये जायेंगे :

मुख्यमंत्री ने कहा कि चतरा समेत वैसे शहर, जहां बाईपास की जरूरत है, इसकी योजना स्वीकृत की जायेगी. इतना ही नहीं, भविष्य की जरूरतों को देखते हुए भी शहरों के लिए बाईपास की योजना बनायी जा रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें