1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. jharkhand news fire in ntpc area of tandwa scald burnt smj

टंडवा के NTPC क्षेत्र में लगी आग, स्क्रैप जलकर हुई राख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : टंडवा के एनटीपीसी क्षेत्र में लगी आग. कोई हताहत नहीं.
Jharkhand news : टंडवा के एनटीपीसी क्षेत्र में लगी आग. कोई हताहत नहीं.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Chatra News, चतरा : झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत टंडवा के NTPC क्षेत्र में गुरुवार दोपहर अचानक आग गयी. अचानक आग लगने से कुछ देर के लिए अफरा- तफरी का माहौल बन गया था. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड एवं एम्बुलेंस की गाड़िया सरपट दौड़ने लगी. आग लगने के बाद NTPC में कार्यरत SISF के फायर विंग ने आधा घंटा में ही आग पर काबू पा लिया. हालांकि, किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

सूत्रों की मानें, तो भेल कंपनी के केमिकल यार्ड के समीप एक कंपनी के डकटिन में आग लगी थी. बताया गया डकटिन का इस्तेमाल प्लांट निर्माण में किया जाता है. डकटिन जलने से प्लांट निर्माण में थोड़ा विलंब हो सकता है. इधर, NTPC के जनसंपर्क अधिकारी गुलशन टोप्पो का कहना है कि प्लांट के एक क्षेत्र में उगे घास में आग लगी थी, जिससे उस क्षेत्र में रखे कुछ स्क्रैप में भी आग पकड़ ली.

देखते ही देखते स्क्रैप में लगी आग विकराल रूप धारण कर दिया. तत्काल फायर ब्रिगेड को खबर की गयी. जानकारी मिलते ही NTPC में कार्यरत SISF के फायर विंग ने आग पर काबू पाया. हालांकि, इस आग से NTPC को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

बता दें कि यह आग एनटीपीसी उत्तरी कर्णपुरा मेगा ताप परियोजना क्षेत्र में लगी थी. श्री टोप्पो ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया जायेगा, जो हर पहलुओं पर जांच कर रिपोर्ट सौंपा जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें