1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. jharkhand crime news chatra police got a big success nine smugglers including brown sugar worth 1 crore arrested read how the police got success grj

Jharkhand Crime News : झारखंड की चतरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ के ब्राउन शुगर समेत नौ तस्कर गिरफ्तार, पढ़िए पुलिस को कैसे मिली कामयाबी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : प्रेस वार्ता में जानाकारी देते एसपी ऋषभ कुमार झा
Jharkhand Crime News : प्रेस वार्ता में जानाकारी देते एसपी ऋषभ कुमार झा
तस्वीर-रवि

Jharkhand Crime News, चतरा न्यूज (दीनबंधु) : झारखंड की चतरा पुलिस ने ब्राउन शुगर तस्करों के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई की है. अवैध रूप से ब्राउन शुगर का धंधा करने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से 296.3 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया. बरामद ब्राउन शुगर की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ है. इस दौरान 7 लाख 74 हजार 800 रूपये नकद बरामद किया गया. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने सदर थाना परिसर में शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

चतरा के पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने बताया कि केशरी चौक के धीरज कुमार पिता नरेश कसेरा के द्वारा अवैध ब्राउन शुगर बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के सत्यापन के बाद आवश्यक कार्रवाई के लिए डीएसपी केदारनाथ राम के नेतृत्व में टीम बनायी गयी थी. टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए धीरज कुमार को पकड़ा गया. जिसकी तलाशी लेने पर 2.10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ. धीरज ने पुलिस को बताया कि केशरी चौक के अमित कुमार से ब्राउन शुगर खरीदते हैं. इसके बाद अमित के घर से तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान अमित घर पर नहीं पाया गया. इसके मोबाइल लोकेशन से चौपारण में होने की बात सामने आयी. अमित को पकड़ने के लिए हैरू डैम के पास टीम के द्वारा रेकी करते हुए वाहन जांच की गयी.

कुछ देर के बाद एक ग्रे रंग का एक्सयूवी जेएच 13 जी 2121 वाहन आया. पुलिस को देखते ही चालक वाहन को भगाने लगा. मौके पर उपस्थित टीम के द्वारा वाहन को पकड़ा गया. वाहन की तलाशी लेने पर 3.20 ग्राम ब्राउन शुगर व सात लाख 74800 रूपये नकद बरामद किया गया. अमित के साथ चंदन कुमार, अनुराग कुमार व हिमांशु कुमार को भी पकड़ा गया. गिरफ्तारी के बाद अमित ने पुलिस को बताया कि ब्राउन शुगर गिद्धौर के प्रेम कुमार दांगी व नवल कुमार दांगी से खरीदते हैं. इसके बाद टीम प्रेम दांगी को पकड़ने के लिए गिद्धौर गयी. पुलिस ग्राहक बनकर ब्राउन शुगर खरीदने के लिए प्रेम को बुलाया. प्रेम नौ ग्राम ब्राउन शुगर लेकर आया. तत्काल उसे गिरफ्तार कर लिया गया. प्रेम की निशानदेही पर नवल के घर की तलाशी ली गयी. जहां 32 ग्राम ब्राउन शुगर पकड़ा गया.

नवल की निशानदेही पर पत्थलगड्डा के रौशन दांगी के घर छापामारी की गयी. जिसके घर से ब्राउन शुगर में मिलाने वाला कट व पैकेट सील करने वाला मशीन बरामद की गयी. गिरफ्तार सभी तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने राजपुर थाना क्षेत्र के बकचुंबा निवासी अभिषेक ठाकुर की घर की तलाशी ली गयी. जहां से 296 ग्राम शुगर बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि बरामद ब्राउन शुगर की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ है. टीम में डीएसपी के अलावे सदर थाना प्रभारी लव कुमार, एसआई आदित्य मिश्रा, अनिल कुमार, कुमार विनोद, सुशील टुडू, एएसआई शशिकांत ठाकुर व जिला बल के जवान शामिल थे.

गिरफ्तार लोगों में गौरक्षणी रोड निवासी भाजयुमो प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह हिंदू राष्ट्र संघ के जिलाध्यक्ष हिमांशु कुमार उर्फ हनी, केशरी चौक के धीरज कुमार, अमित गुप्ता, अनुराग कुमार उर्फ छोटू, नगवां मुहल्ला के चंदन कुमार, गिद्धौर के प्रेम दांगी, गिद्धौर ठाकुरबारी टोला के नवल दांगी उर्फ उदय कुमार, पत्थलगड्डा थाना के तेतरिया निवासी रौशन दांगी उर्फ भागीरथ दांगी व राजपुर के बकचुंबा निवासी अभिषेक ठाकुर शामिल थे.

तस्करों के पास से 296.3 ग्राम ब्राउन शुगर, 310 ग्राम ब्राउन शुगर बनाने वाला कट, पैकेट सील करने की एक मशीन, 7 लाख 74 हजार 800 रूपये नकद, एक एक्सयूवी-300 वाहन, विभिन्न कंपनियों के आठ मोबाइल व एक ग्लैमर मोटरसाइकिल जब्त की गयी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें