1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. girdih hardware businessman freed from gorakshini forest in chatra police arrested 5 kidnappers sam

चतरा के गोरक्षिणी जंगल से मुक्त कराये गये गिरिडीह के हार्डवेयर कारोबारी, पुलिस ने 5 किडनैपरों को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हार्डवेयर व्यवसायी अपहरण मामले में पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
Jharkhand news : हार्डवेयर व्यवसायी अपहरण मामले में पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Chatra news : चतरा (दीनबंधु / पिंटू राणा) : चतरा जिला अंतर्गत मयूरहंड थाना क्षेत्र के गोरक्षिणी जंगल से गिरिडीह जिला के हार्डवेयर व्यवसायी हिमांशु मंडल को पुलिस ने किपनैपरों के चंगुल से मुक्त कराया. इस दौरान पुलिस ने 5 किडनैपर को गिरफ्तार किया है. साथ ही दिल्ली नंबर की एक कार, एक बाईक और एक देसी पिस्टल को भी पुलिस ने बरामद किया है.

गिरिडीह, चौपारण, मयूरहंड और इटखोरी थाना की पुलिस ने संयुक्त सर्च अभियान चला कर 24 घंटे में किपनैपरों के चंगुल से हार्डवेयर व्यवसायी हिमांशु मंडल (26 वर्षीय) को मुक्त कराने में सफलता पायी है. पीड़ित व्यवसायी गिरिडीह जिले के बिरनी थाना अंतर्गत दुवार पाहरी क्षेत्र में हार्डवेयर व्यवसायी है.

क्या है मामला

पिछले दिनों किपनैपरों ने हिमांशु मंडल से सुचारू रूप से व्यवसाय चलाने के नाम पर 5 लाख रुपये की मांग की थी. रुपये नही देने पर किपनैपरों ने 12 सितंबर, 2020 की शाम 7.30 बजे दुकान से अपहरण कर लिया था. अपहरण के बाद चतरा जिला अंतर्गत मयूरहंड थाना क्षेत्र के गोरक्षिणी स्थित जंगल में छुपा कर रखा था. छुपाने के बाद किपनैपरों ने परिजनों को फोन कर 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी. परिजनों द्वारा इतनी राशि देने में असमर्थता जताने पर किपनैपरों ने हर हाल में 3.5 लाख रुपये देने की बात कही.

इसी बीच हिमांशु के भाई अमृत मंडल ने इसकी शिकायत बिरनी थाना में दर्ज करायी. पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर खोजबीन शुरू कर दी. परिजनों को जहां फोन कर किपनैपरों ने बुलाया था, वहां पुलिस रविवार की शाम पेटादरी के मनहे गांव पहुंची. रास्ते में 2 अपहरणकर्ता दीपक मंडल (गिरिडीह के खोरी महुआ) और शशि साव (मयूरहंड के पथरा) पुलिस को देख कर बाईक से भागने लगे, लेकिन बाईक ने धोखा दे दिया. इस दौरान खेत में काम कर रहे ग्रामीणों ने दोनों किपनैपरों को धर-दबोचा. तब तक पुलिस भी पहुंच गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को अपने कब्जे में लिया. उसके बाद दोनों युवक ने पुलिस के समक्ष अपहरण युवक को गौरक्षणि में छुपा कर रखने की बात स्वीकारी. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस रात 9 बजे गौरक्षणि जंगल पहुंच कर हिमांशु मंडल काे बरामद किया.

इस दौरान पुलिस ने तीसरे अपहरणकर्ता संजय पंडा (मयूरहंड के बलिया निवासी) को धर दबोचा. वहीं, अपहरणकर्ता टीम में शामिल 2 अन्य लोगों को चौपारण के हाइवे पथ से गिरफ्तार किया गया. जमुआ थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि किपनैपरों के पास से एक देसी पिस्टल, एक दिल्ली नंबर की कार और एक बाईक बरामद किया है. वहीं, किपनैपरों ने दूसरे पिस्टल को मनहे स्थित प्रयाग चौबे के कुआं में डालने की बात स्वीकारी. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है. सोमवार को दूसरा पिस्टल कुआं में खोजने के लिए पुलिस दोबारा मनहे गांव पहुंची, लेकिन काफी खोजबीन के बाद भी दूसरा पिस्टल नहीं मिला. .

सर्च अभियान में गिरिडीह एसपी अमित रेणू, सरिया एसडीपीओ विनोद महतो, बरही डीएसपी, जमुआ थाना प्रभारी संतोष कुमार, मयूरहंड थाना प्रभारी रूपेश महतो, इटखोरी थाना प्रभारी सचिन दास, अवर निरीक्षक कौशल कुमार सिंह एवं अनिरुद्ध सिंह अलग-अलग टीम में शामिल थे

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें