1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. elephants killed a man in jharkhand villagers in panic chatra palamu forest department gur

झारखंड में हाथियों ने ली एक शख्स की जान, दहशत में ग्रामीण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाथियों के हमले में एक व्यक्ति की मौत
हाथियों के हमले में एक व्यक्ति की मौत
फाइल फोटो

चतरा : चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र की रिमी पंचायत के मजडीहा गांव में बीती रात हाथियों का झुंड पहुंचा. इस दौरान हाथियों ने एक व्यक्ति की जान ले ली. मृतक की पहचान पलामू जिले के पांकी प्रखंड के पिपराटांड़ थाना के लोहरसी निवासी राजेश्वर मोची के रूप में की गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार राजेश्वर मोची अपने समधी के घर से अपने घर पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी गांव लौट रहे थे. इसी क्रम में लावालौंग थाना क्षेत्र की रिमी पंचायत के मजडीहा गांव के स्कूल के पास जंगली हाथियों के हमले में उनकी मौत हो गयी.

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने हाथियों के झुंड को आग दिखाकर भगाने की प्रयास किया. इस दौरान हाथियों का झुंड धान की फसल को बर्बाद करते हुए जंगल की ओर निकल गया. ग्रामीणों की मानें, तो जंगली हाथियों की संख्या दर्जनभर के करीब थी.

हाथियों द्वारा एक व्यक्ति पर हमले के बाद ग्रामीण जुटे, ताकि हाथियों को खदेड़ा जा सके. ग्रामीणों द्वारा हाथियों को आग दिखाने के बाद वे धान की फसलों को रौंदते हुए जंगल की तरफ निकल गये. आपको बता दें कि मृतक की पहचान पलामू जिले के पांकी प्रखंड के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी निवासी के रूप में की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें