1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. coronavirus infection enters green zone of jharkhand chatra

झारखंड में कोरोना वायरस : चतरा में Covid19 की दस्तक, मुंबई से लौटे कान्हाचट्टी के मजदूर में संक्रमण की पुष्टि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुलिस, प्रशासन और मेडिकल की टीम चतरा के मंझौली खुर्द गांव पहुंची.
पुलिस, प्रशासन और मेडिकल की टीम चतरा के मंझौली खुर्द गांव पहुंची.
दीन बंधु

चतरा : झारखंड के नक्‍सल प्रभावित चतरा जिला में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है. यहां पहली बार कोरोना का मामला समने आया है. चतरा के एक प्रवासी मजदूर में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह प्रवासी श्रमिक 10 दिन पहले मुंबई से चतरा आया था. मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. काफी संख्या में जिला व पुलिस के पदाधिकारी व कर्मी क्षेत्र में सक्रिय हो गये. पूरे इलाके को सील कर दिया गया.

इसके साथ ही झारखंड के एक और जिला में कोरोना ने दस्तक दे दी है. चतरा जिला अब तक ग्रीन जोन में था. लेकिन, कान्हाचट्टी प्रखंड के मंझौली खुर्द गांव लौटे एक श्रमिक में कोविड19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है.चतरा जिला के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह और सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार पासवान ने जिले में पहला कोरोना मरीज मिलने की आधिकारिक पुष्टि कर दी है.

उपायुक्त ने बताया कि इस प्रवासी श्रमिक को बिरेखाप स्कूल में बने कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था. जैसे ही प्रवासी श्रमिक में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई, उसके गांव को सील कर दिया गया. उपायुक्त के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी और सिविल सर्जन के नेतृत्व में जिला के अधिकारियों की एक टीम मंझौली गांव पहुंची.

उपायुक्त ने बताया कि मुंबई से लौटे इस प्रवासी श्रमिक को पृथक केंद्र (कोरेंटिन सेंटर) में रखा गया था. उसके स्वाब का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. उसकी जांच रिपोर्ट आ गयी है और उसमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन तमाम एहतियाती कदम उठा रहा है. अब उसके गांव को पूरी तरह सैनिटाइज किया जायेगा.

इतना ही नहीं, उन सभी लोगों के भी सैंपल लेकर उसकी जांच करायी जायेगी, जो इस प्रवासी श्रमिक के संपर्क में आये होंगे. ज्ञात हो कि झारखंड में बुधवार (20 मई, 2020) को एक दिन में रिकॉर्ड 42 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. प्रदेश में बुधवार की रात तक 290 कोविड19 के मरीज थे, जिनकी संख्या अब बढ़कर 291 हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें