बेहतर कर रहा है उत्क्रमित मवि दुआरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गिद्धौर : एक ओर जहां सरकारी विद्यालयों में कुव्यवस्था की बातें सामने आती रहती है, वहीं दूसरी ओर प्रखंड के कुछ सरकारी विद्यालय निजी विद्यालयों से बेहतर काम कर रहे हैं. प्रखंड का उत्क्रमित मवि दुआरी उन्हीं में से एक है. यह विद्यालय सुदूरवर्ती क्षेत्र में पड़ता है. यहां के बच्चे कभी उच्च शिक्षा के लिए 10 किमी की दूरी तय कर प्रखंड मुख्यालय, कटकमसांडी व पत्थलगड्डा जाया करते थे. विद्यालय उवि में उत्क्रमित हो चुका हैं.
हर वर्ष यहां मैट्रिक में बच्चे बेहतर करते है. बच्चों को यहां बेहतर सरकारी सुविधाओं के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाती हैं. विद्यालय में कक्षा एक से आठ तक 667 व नौ व 10 में 318 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं. इन बच्चों को पांच सरकारी शिक्षक व 12 पारा शिक्षक पढ़ाते हैं. विद्यालय में इस वर्ष से प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जा रहा है.
इससे बच्चों में पढ़ाई के प्रति लगाव भी बढ़ा है. विद्यालय के संचालन में विद्यालय प्रबंधन समिति के लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं. यहीं वजह है कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान हो रही है. विद्यालय में बेहतर माहौल तैयार हो रहा हैं. विद्यालय को बेहतर बनाने में पंचायत प्रतिनिधि भी भरपूर
सहयोग करते है. बेहतर विद्यालय प्रबंधन के लिए विद्यालय के प्रबंधन समिति को उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मान मिल चुका है. विद्यालय में सीसीटीवी लगे हैं. प्रधानाध्यापक कक्ष से सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाती है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें