1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. 10 lakh prize naxalite paramjeet bodies of recovered from lavaloung forest police was searching for many days smj

10 लाख के इनामी नक्सली परमजीत का शव लावालौंग के जंगल से बरामद, पुलिस को कई दिनों से थी तलाश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : चतरा के लावालौंग के समीप जंगल से नक्सली परमजीत का शव पुलिस ने किया बरामद.
Jharkhand news : चतरा के लावालौंग के समीप जंगल से नक्सली परमजीत का शव पुलिस ने किया बरामद.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime news, Jharkhand news, Chatra news, चतरा : 10 लाख के इनामी नक्सली सोनू दास उर्फ परमजीत का शव पुलिस ने मंगलवार (29 दिसंबर, 2020) को लावालौंग थाना क्षेत्र के टिकदा गांव के समीप जंगल से बरामद किया. पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी. उस पर चतरा, लातेहार, पलामू जिला के विभिन्न थानों में 25 से अधिक मामले दर्ज थी. इसकी पुष्टि एसपी ऋषभ कुमार झा ने किया.

परमजीत MCC नक्सली संगठन के नाम पर ठेकेदारों से लेवी वसूलता था. वह विकास कार्यों में लगे वाहनों में आग लगायी थी. साथ ही लोगों के साथ मारपीट, मोबाइल लूटपाट करने का आरोपी भी था. सूत्रों के अनुसार, वह कई दिनों से क्षेत्र में सक्रिय था. परमजीत के वर्चस्व को लेकर हत्या की संभावना जतायी जा रही है. वह पूर्व में एमसीसी संगठन में सक्रिय था. वह कई घटनाओं को अंजाम देकर क्षेत्र में दहशत फैलाये हुए थे.

लावालौंग थाना के कदहे गांव का रहने वाला परमजीत पुलिस को नाको दम कर रखा था. वह आतंक का पर्याय था. उसकी हत्या से पुलिस राहत महसूस कर रही है. सूत्रों की मानें, तो परमजीत मोबाइल से ठेकेदारों को धमकी देकर लेवी वसूला करता था. पैसा नहीं देने पर पुल व सड़क कार्य में लगे वाहनों को आग लगाकर नुकसान पहुंचाता था.

परमजीत की हत्या किसने की पुलिस इसकी जांच कर रही है. जिस क्षेत्र में उसकी हत्या की गयी वह क्षेत्र टीएसपीसी व भाकपा माओवादी का है, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि परमजीत की हत्या किस उग्रवादी संगठन के द्वारा की गयी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें