1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand news collision between car and truck in manjhari at west singhbhum 4 people seriously injured rims referred smj

पश्चिमी सिंहभूम के मंझारी में कार- ट्रक के बीच जोरदार टक्कर, रांची निवासी 4 लोग गंभीर रूप से घायल, रिम्स रेफर

ओड़िशा से रांची लौट रहा कार पश्चिमी सिंहभूम के मंझारी क्षेत्र में ट्रक से टकरायी. इससे कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. इस हादसे में रांची निवासी 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिमी सिंहभूम के मंझारी में कार व ट्रक के बीच टक्कर. कार सवार 4 लोग गंभीर रूप से घायल.
पश्चिमी सिंहभूम के मंझारी में कार व ट्रक के बीच टक्कर. कार सवार 4 लोग गंभीर रूप से घायल.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (भागीरथी महतो, चाईबासा, पश्चिमी सिंहभूम) : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के मंझारी थाना क्षेत्र स्थित जांगीबुरू तालाब के निकट ट्रक व कार में टक्कर हो गयी. इसमें कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस हादसे के कारण आसपास के लाेगों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. सभी लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. घटना में कार में सवार चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी जख्मी को 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार करने के बाद उक्त चारों जख्मियों को रांची रिम्स रेफर कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, मंझारी थानांतर्गत जांगीबुरू- हाटगम्हरिया मुख्य मार्ग पर बलेनो कार (JH 01ED 4830) व फ्लाइएस ईंट लदे ट्रक के बीच हुई टक्कर में दो महिला समेत 4 लोग घायल हो गये. सभी हटिया के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले बताये गये हैं. घायलों में एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गये. वहीं, टक्कर होने के साथ ही कार के एयर बैग तो खुले, लेकिन भीषण टक्कर के कारण एयरबैग के भी चिथड़े उड़ गये.

घटना सोमवार की सुबह करीब 6.30 बजे जांगीबुरू सरकारी स्कूल के पास की है. घटना के बाद चालक ने ट्रक लेकर हाटगम्हरिया की ओर भागने की कोशिश की, लेकिन करीब 200 फीट तक जाने के बाद ट्रक का अगला चक्का फट गया. चक्का फटते ही चालक ट्रक छोड़कर भाग खड़ा हुआ. वहीं, घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी जानकारी मोबाइल के माध्यम से 108 एंबुलेंस को दी. जानकारी मिलते ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची व सभी घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों रिम्स रेफर कर दिया. सभी घायलों को सदर अस्पताल के दो एंबुलेंस के माध्यम से रिम्स ले जाया गया.

तेज रफ्तार की वजह से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार, हटिया के जगन्नाथपुर में रहने वाले 48 वर्षीय सीता कुमारी, 29 वर्षीय रोहित कुमार, 26 वर्षीय प्रीति कुमारी व 24 वर्षीय अमित कुमार सिंह अपनी बलेनो कार से पूरी करने गये थे. लौटने के क्रम में जैसे ही उनकी बलेनो कार मंझारी थानांतर्गत जांगीबुरू पहुंची, विपरीत दिशा से आ रहे फ्लाईएस ईंट लदे ट्रक से टकरा गयी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेज रफ्तार की वजह से चालक कार को नियंत्रित नहीं कर पाया, व ट्रक से जा टकराया. कार की तेज रहने के कारण ट्रक से टकराने व परखच्चे उड़ने के बाद भी कार विपरीत दिशा में घूम गयी. वहीं, इस टक्कर के बाद चालक ट्रक लेकर तेज गति से भागने लगा, लेकिन करीब 300 फीट आगे जाते ही अगला चक्का फट गया, जिससे ट्रक को रोक देना पड़ा. ट्रक के रूकते ही चालक तेजी से भाग खड़ा हुआ.

टक्कर की आवाज सुनते ही पहुंचे ग्रामीण

ग्रामीणों की मानें तो जिस समय यह हासदा हुआ, उस समय बारिश हो रही थी. वहीं, कार व ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे व फौरन फोन कर 108 एंबुलेंस को घटना की सूचना देते हुए तुरंत आने को कहा. सूचना मिलते ही थोड़ी देर बाद एंबुलेंस पहुंच गयी व सभी घायलों को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करा दिया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया. ग्रामीणों की मानें, तो यदि कार का एयरबैग नहीं खुलता तो बड़ा हादसा हो जाता.

दुर्घटनाग्रस्त कार व ट्रक जब्त

वहीं, घटना के करीब एक घंटे बाद मंझारी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली व ग्रामीणों की मदद से ट्रेक्टर के माध्यम से क्षतिग्रस्त कार को खींचकर व ट्रक का स्टेपनी बदलकर थाने ले आयी है. साथ ही दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है व फरार ट्रक चालक की तलाश कर रही है. उक्त ट्रक अर्जुन कुमार नामक व्यक्ति की बतायी जा रही है जिसका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें