1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. during the election tour of chandrapura babulal marandi said congress does not have the right to ask for votes smj

चंद्रपुरा के चुनावी दौरे में बाबूलाल मरांडी ने कहा- कांग्रेस को वोट मांगने का नहीं है अधिकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बेरमो उप चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी.
Jharkhand news : बेरमो उप चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी.
प्रभात खबर.

Bermo By Election 2020, Bokaro news : चंद्रपुरा (बोकारो) : बेरमो विधानसभा उप चुनाव 2020 के मद्देनजर चंद्रपुर पहुंचे भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट मांगने का अधिकार नहीं है, क्योंकि इसने झारखंड को ठगा एवं लूटा है़ यहां के लोगों की भावना एवं इच्छा को इस पार्टी ने नहीं समझा तो उसे क्यों वोट दें. श्री मरांडी ने चंद्रपुरा में परसाडीह, झरनाडीह, भूरसासाबाद, न्यू पिपराडीह, झिंझिरघुट्टू आदि गांवों का दौरा किया एवं मतदाताओं से बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील की.

श्री मरांडी ने कहा कि झामुमो एवं कांग्रेस कहती है कि हमने अलग राज्य बनाया. मगर हकीकत है कि एनडीए सरकार ने झारखंड राज्य बनाया. इसका श्रेय भाजपा एवं अटल बिहारी वाजपेयी को जाता है. उन्होंने कहा कि पिछले बार के चुनाव में भाजपा एवं आजसू का अलग लड़ने की गलती का फायदा जिस तरह यूपीए ने उठाया था इस बार नहीं उठाना चाहिए. इस चुनाव को हम इतना वोटों के साथ धूमधाम से जीते कि कांग्रेस पार्टी यहां से चुनाव लड़ने को सोचे ही नहीं.

उन्होंने कहा कि मेरे मुख्यमंत्रित्व काल में पुल- पुलिया एवं सड़क का जाल बिछा. गांवों में बिजली पहुंची. अब तो नल से पानी भी पहुंच रहा है और यह काम भी भाजपा ने ही किया है. हेमंत सरकार ने पिछले चुनाव में सरकार बनने पर जो घोषणाएं एवं वादा झारखंडियों से की थी उसे सरकार पूरा नहीं कर रही है.

5 लाख लोगों को रोजगार देने की बात झूठ निकली. अनुबंधकर्मियों की छंटनी की जा रही है. पूर्व सरकार द्वारा लागू अच्छी योजनाओं को बंद कर दिया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के लिए बैंक खाता खुलवाया और कोरोना काल में किसानों एवं गरीबों को पैसा भेजा.

इससे पूर्व श्री मरांडी का चंद्रपुरा पहुंचने पर सिदो- कान्हू चौक पर भाजपाइयों ने स्वागत किया. भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश मंत्री लखी हेम्ब्रम ने स्वागत किया, जबकि झरनाडीह बस्ती में रघुनाथ टुडू ने शॉल ओढ़ा कर एवं पुष्पा, पूनम तथा नेहा ने लोटा पानी से पांव धोकर उनका स्वागत किया. यहां विधायक विरंची नारायण, भाजपा नेता दुखन मुर्मू, अनिल कुमार महतो, चंद्रशेखर महथा, मोहनलाल सुमन राजेश सिन्हा, सुनील मिश्रा, नरेश सिंह, संजीव झा, लखींद्र राम, प्रेम कुमार, विजय साव, अतानु चौधरी, रामलाल टुडू, बसंती टुडू समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें