वन्य जीवों को नुकसान पहुंचाना कानूनी अपराध

बोकारो. वन विभाग के पदाधिकारियों ने गुरुवार को सेक्टर एक बी स्थित होटल हंस रिजेंसी व सेक्टर दो सी मोड़ पर शाम के समय मॉक ड्रील किया. इस दौरान लोगों को बताया गया कि वन्य जीव की हत्या करना या किसी भी तरीके से वन्य जीव को नुकसान पहुंचाना कानूनी अपराध है. मॉक ड्रील के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2017 8:42 AM
बोकारो. वन विभाग के पदाधिकारियों ने गुरुवार को सेक्टर एक बी स्थित होटल हंस रिजेंसी व सेक्टर दो सी मोड़ पर शाम के समय मॉक ड्रील किया. इस दौरान लोगों को बताया गया कि वन्य जीव की हत्या करना या किसी भी तरीके से वन्य जीव को नुकसान पहुंचाना कानूनी अपराध है. मॉक ड्रील के तहत वन विभाग के दर्जनों पदाधिकारी गुरुवार की शाम होटल हंस रिजेंसी पहुंचे. अचानक एक फॉरच्युनर कार को वन विभाग के कर्मचारियों व पुलिस कर्मी ने होटल के बाहर घेर लिया. इसके बाद वाहन की जांच की गयी.
आर्टिफिशियल वन जीव रखकर वाहन की ली गयी तलाशी : जांच के दौरान वाहन में एक आर्टिफिशयल पेंगुलिन जब्त किया गया. लोगों को बहुत देर तक पता नहीं चला की यह एक मॉक ड्रील है.

अंतिम समय वन विभाग के पदाधिकारियों ने बताया कि मॉक ड्रील के तहत वाहन की जांच वन विभाग कर रहा था. सेक्टर दो सी चौक पर भी वन विभाग ने मॉक ड्रील के तहत एक कार को रोका कार की जांच करने पर उसमें बाघ का आर्टिफिशियल खाल मिला. स्थानीय लोगों को लगा की कोई तश्कर बाघ की खाल को लेकर जा रहा था. बाद में वन विभाग के पदाधिकारियों ने बताया : यह छापेमारी मॉक ड्रील है.

Next Article

Exit mobile version