34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विद्यानंद झा को मिलेगा मिथिला विभूति सम्मान

बोकारो: दरभंगा स्थित विद्यापति सेवा संस्थान की ओर से 16 नवंबर को विद्यानंद झा को ‘मिथिला-विभूति सम्मान-2013’ प्रदान किया जायेगा. यह राष्ट्रीय स्तर का सम्मान है. श्री झा को यह सम्मान दरभंगा में ‘सरोज विद्या निकेतन’ के माध्यम से निर्धन विद्यार्थियों को शिक्षा की व्यवस्था करने, रचना ‘मिथिला सरोज रत्नावली’ के माध्यम से मिथिला संस्कृति […]

बोकारो: दरभंगा स्थित विद्यापति सेवा संस्थान की ओर से 16 नवंबर को विद्यानंद झा को ‘मिथिला-विभूति सम्मान-2013’ प्रदान किया जायेगा. यह राष्ट्रीय स्तर का सम्मान है.

श्री झा को यह सम्मान दरभंगा में ‘सरोज विद्या निकेतन’ के माध्यम से निर्धन विद्यार्थियों को शिक्षा की व्यवस्था करने, रचना ‘मिथिला सरोज रत्नावली’ के माध्यम से मिथिला संस्कृति को उजागर करने समेत विभिन्न उपलब्धियों के लिए दिया जायेगा.

विद्यानंद झा की उपलब्धियां : ‘गायत्री तत्व प्रकाश’ में गायत्री महिमा, ‘सांख्य दर्शन कौमुदी’ में सांख्य दर्शन की जटिलता को सुलभ बनाया, ‘‘ममता गाबए मिथिलाक गीत’’ में मिथिला के सांस्कृतिक इतिहास-भूगोल को मैथिली में प्रस्तुत कर ‘निज भाशा उन्नत अहै’ को सार्थक किया, शोधी दृष्टिकोण से ‘‘सिद्घिपीठ भदुली भद्रकाली’’ का परिचयात्मक विश्लेषण किया, ‘प्राचीन और आधुनिक भारतीय दिव्यांगनाओं’ के माध्यम जीवन-दर्शन की जानकारी दी. भारतीय संविधान का विश्लेषणात्मक स्वरूप ‘‘भारत का संविधान : एक विश्लेषण’’ के माध्यम से प्रस्तुत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें