इस्पात मंत्री ने भिलाई में दिया वेज रिविजन का संकेत

एक जनवरी 2017 तक लंबित है कर्मियों का वेज रिविजन वेज रिविजन को लेकर एनजेसीएस की पहली बैठक चार को बोकारो : केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दो दिवसीय भिलाई दौरा के क्रम में वेज रिविजन का संकेत दिया. कहा : वेतन समझौता को लेकर सेल प्रबंधन व यूनियन नेताओं के मध्य पहले दौर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2020 12:15 AM

एक जनवरी 2017 तक लंबित है कर्मियों का वेज रिविजन

वेज रिविजन को लेकर एनजेसीएस की पहली बैठक चार को

बोकारो : केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दो दिवसीय भिलाई दौरा के क्रम में वेज रिविजन का संकेत दिया. कहा : वेतन समझौता को लेकर सेल प्रबंधन व यूनियन नेताओं के मध्य पहले दौर की बैठक हो चुकी है. दूसरे दौर की बैठक जल्द आने वाले मार्च के पहले सप्ताह में होगी. इस खबर को सुनकर बोकारो स्टील प्लांट के लगभग 12 हजार कर्मियों में हर्ष है.

इस्पात कर्मियों (कर्मी व अधिकारी) का वेज रिविजन 01 जनवरी 2017 से लंबित है. बीएसएल सहित सेल में वेज रिविजन कर्मियों की मुख्य डिमांड है. इसको लेकर बीएसएल सहित सेल के सभी प्लांट में यूनियन संघर्षरत है. वेज रिविजन को लेकर एनजेसीएस की पहली बैठक 04 मार्च 2020 को होने वाली है. इस बीच इस्पात मंत्री ने भिलाई दौरा के क्रम में वेज रिविजन के मुद्दे पर कहा : सेल प्रबंधन को निर्देश दिया गया है कि यूनियन के साथ बैठ कर इस मुद्दे पर बात करें, जिससे जल्द से जल्द इसका निपटारा किया जा सके.

उत्पादन बढ़ाने को लेकर योजना बना रही सरकार : केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा : आने वाले समय में रेल पटरी से लेकर घर बनाने तक में स्टील की सबसे अधिक जरूरत होगी. इस वजह से भारत में स्टील की क्षमता कैसे बढ़े, भिलाई इस्पात संयंत्र के रेल पटरी की उत्पादन क्षमता कैसे बढ़े, देश में स्टील की उत्पादन क्षमता कैसे बढ़ाई जा सकती है… इसको लेकर केंद्र सरकार योजना बना रही है. कहा : संयंत्र में सेफ्टी एक चिंताजनक विषय है. दुर्घटना का रिपिटेशन न हो. श्रमिकों की सुरक्षा सर्वोपरि है.

Next Article

Exit mobile version