बीजीएच के आयुष्मान वार्ड में इलाज शुरू

रांची, कतरास, बोकारो समेत अन्य जगहों से आ रहे मरीज बोकारो : रांची के राजू, कतरास के दुर्गा, सेक्टर आठ के जितेंद्र, सेक्टर नौ के देवलाल… बोकारो जेनरल अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान वार्ड में इनका इलाज चल रहा है. किसी को जांडिस है, तो किसी को बुखार…, कोई यक्ष्मा का इलाज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 1:25 AM

रांची, कतरास, बोकारो समेत अन्य जगहों से आ रहे मरीज

बोकारो : रांची के राजू, कतरास के दुर्गा, सेक्टर आठ के जितेंद्र, सेक्टर नौ के देवलाल… बोकारो जेनरल अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान वार्ड में इनका इलाज चल रहा है. किसी को जांडिस है, तो किसी को बुखार…, कोई यक्ष्मा का इलाज करा रहा है, तो कोई सर्जरी कराने के लिए भर्ती है.

गुरुवार को प्रभात खबर ने बीजीएच के आयुष्मान वार्ड का भ्रमण किया. पता चला वार्ड में विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए 20 मरीज भर्ती हैं. बोकारो जेनरल अस्पताल में आयुष्मान योजना का लाभ लोगों को मिलना शुरू हो गया है. आयुष्मान वार्ड (जेनरल, अर्थो, सर्जरी, शिशु व महिला रोग से पीड़ित) में मरीजों का इलाज चल रहा है. वार्ड का प्रभारी डॉ प्रभात कुमार को बनाया गया है. सुबह शाम दोनों वक्त चिकित्सक राउंड पर होते हैं. बीमारियों की समीक्षा टीम करती है. इलाज के लिए बोकारो के साथ-साथ कोयलांचल व झारखंड के कोने-कोने से मरीज पहुंच रहे हैं. तीन दर्जन से अधिक मरीज इलाज करा चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version