बोकारो : गोमिया में ठनका गिरने से 8 मवेशियों की मौत, मुआवजे की मांग

ललपनिया /बोकारो : गोमिया में अलग-अलग क्षेत्रों में ठनका गिरने से आठ मवेशियों की मौत हो गयी है, जबकी एक बछडा घायल हो गया. महुवाटांड थाना क्षेत्र के सिमरा बेडा ग्राम में तीन और आइएल गोमिया, थाना के निकट वर्ती ग्राम अरमो (बोकारो थर्मल थाना) में पांच मवेशियों की मौत हो गयी. मवेशियों की मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 7:22 PM

ललपनिया /बोकारो : गोमिया में अलग-अलग क्षेत्रों में ठनका गिरने से आठ मवेशियों की मौत हो गयी है, जबकी एक बछडा घायल हो गया. महुवाटांड थाना क्षेत्र के सिमरा बेडा ग्राम में तीन और आइएल गोमिया, थाना के निकट वर्ती ग्राम अरमो (बोकारो थर्मल थाना) में पांच मवेशियों की मौत हो गयी.

मवेशियों की मौत की घटना से ग्रामीण काफी चिंतित हैं. जानकारी के अनुसार सुबह 9 बजे के करीब बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे. बारिश से बचने के लिए तीनों मवेशी एक पेड़ के निचे बच रहे थे. तभी ठनका गिरने से तीनों मवेशियों की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.

जिन ग्रामीणों के मवेशियों की मौत हुई है उनमें धनी राम मांझी और रामेश्वर माझी शामिल हैं. इसी तरह अरमो ग्राम में पांच मवेशियों की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी और एक बछडा घायल हो गया. जिनके मवेशियों की मौत हुई है उनके नाम बबुली गोप और लखन यादव हैं.

गोमिया प्रखंड के बीडीओ मानी कुमारी ने कहा मृतक मवेशियों की अंत्य परीक्षण के बाद पशु मालिकों को मुआवजा दिया जा सकता है. इधर ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की.

Next Article

Exit mobile version