कसमार : एमएसएमइ लोन में आयी तेजी

बिचौलियों के माध्यम से काम नहीं कराएं : बीडीओ कसमार : कसमार प्रखंड की सभी पंचायतों के मुखिया की बैठक जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण कुमार नायक की अध्यक्षता में कसमार प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शनिवार को हुई. इसमें विकास योजनाओं में कर्मचारियों-अधिकारियों द्वारा उपेक्षा करने का मामला उठा. साथ ही मुखिया की बिना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 23, 2018 9:28 AM
बिचौलियों के माध्यम से काम नहीं कराएं : बीडीओ
कसमार : कसमार प्रखंड की सभी पंचायतों के मुखिया की बैठक जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण कुमार नायक की अध्यक्षता में कसमार प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शनिवार को हुई. इसमें विकास योजनाओं में कर्मचारियों-अधिकारियों द्वारा उपेक्षा करने का मामला उठा. साथ ही मुखिया की बिना सहमति के लाभुकों का पैसा लेकर प्रखंड के कर्मचारियों व स्वयंसेवकों द्वारा आवास का सत्यापन कराने की भी शिकायत की गयी.
मुखियाओं ने बताया कि एक साल पूर्व मुख्यमंत्री विकास योजना के तहत पंचायतों में पीसीसी पथ का निर्माण के लिए 10-10 लाख की राशि स्वीकृत हुई, लेकिन अभी तक प्रखंड द्वारा राशि पंचायतों को उपलब्ध नहीं करायी गयी. सभी मुखिया ने प्रखंड के कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा पंचायतों से स्वीकृत पेंशन ऑनलाइन नहीं कराने पर प्रमुख विजय किशौर गौतम ने फटकार लगाते हुए कारवाई की मांग की. प्रमुख ने कहा कि बिचौलियों के माध्यम से आंपरेटर द्वारा पैसा लेकर काम किया जाता है, महीनों से फार्म कार्यालय में है. कसमार बीडीओ मोनिया लता ने आश्वस्त करते हुए किसी भी काम को बिचौलिये के माध्यम से नहीं कराने की बात कही.
सभी मुखिया कहा कि कि इस वित्तीय वर्ष में कसमार में कूप का निर्माण नहीं किया जा रहा है, जबकि कसमार कृषि बहुल क्षेत्र है. सभी पंचायताें में 50-50 मनरेगा योजना से कूप देने की मांग की गई. बैठक में जिप सदस्य गीता देवी, सांसद प्रतिनिधि प्रताप सिह, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष यदुनंदन जायसवाल, मुखिया मालती आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version