प्रखंड साक्षरता समिति की बैठक हर माह होगी : डीइओ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चास: प्रखंड साक्षरता समितियों को संबंधित प्रखंडों के कार्यक्रम प्रबंधक एवं प्रेरकों के साथ प्रत्येक महीने एक बैठक अनिवार्य रूप से करनी है. यह निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी महिप कुमार सिंह ने मंगलवार को समीक्षा बैठक में दिया. इस दौरान श्री सिंह ने शत-प्रतिशत साक्षरता के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. लोक शिक्षा केंद्रों पर प्रेरकों के रिक्त पदों पर प्रेरकों की अविलंब नियुक्ति का भी निर्देश दिया.

बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी सह सचिव जिला साक्षरता समिति ने सभी बीपीएम को आगामी बुनियादी साक्षरता आकलन सह जांच परीक्षा सफल बनाने के लिए निर्देश दिया. बैठक के दौरान आगामी अगस्त माह में प्रस्तावित बुनियादी साक्षरता आकलन सह जांच परीक्षा की तैयारी पर चर्चा हुई. जिला कार्यक्रम प्रबंधक बलजीत कौर ने बताया कि जिला साक्षरता समिति सभी पंचायतों में घर-घर सर्वे करवा रही है.

उन्होंने कहा कि सर्वे का समेकित प्रतिवेदन 10 जुलाई तक जिला कार्यालय में उपलब्ध कराने के लिए सभी बीपीएम को निर्देश दिया गया है. बैठक में कार्यक्रम समन्वयक चंदन दास, अनुज कुमार, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक पार्थ सारथी, साधन कुमार महथा, अमित कुमार, किशोर कुमार महतो, नवीन कुमार पांडेय, अंजुम परवीन, मनोज कुमार महतो आदि शामिल थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें