खूंटी जिले के मुरहू में तीन की हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची/ खूंटी: खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र स्थित सोयको साप्ताहिक हाट में 30 से 40 की संख्या में आये हथियारबंद लोगों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. घटना में खूंटी के लाह व्यवसायी व भाजपा नेता बनवारी साव, उनके पुत्र विनय गुप्ता (35) व ऑटो चालक सोहराय कश्यप (44) की मौत हो गयी.

एतवा मुंडा (चंडोर) व बंगाली मुंडा (किताहातू) घायल हो गये. घटना शुक्रवार दिन के करीब 3.30 बजे की है. खूंटी डीएसपी ने आशंका जतायी है कि घटना को पीएलएफआइ ने अंजाम दिया है. हालांकि अब तक किसी संगठन ने घटना की जिम्मेवारी नहीं ली है.

पूरे बाजार को घेर लिया : सोयको में शुक्रवार को साप्ताहिक हाट लगा हुआ था. बाजार में काफी भीड़ थी. इसी बीच हथियारबंद लोग पहुंचे और पूरे बाजार को घेर लिया. करीब दस की संख्या में हथियारबंद लोग बनवारी साहू की दुकान (छपरी) में पहुंचे. उन पर फायरिंग शुरू कर दी. वह बुरी तरह घायल हो गये. बनवारी का पुत्र विनय दुकान के बाहर लाह खरीद रहा था. हथियारबंद लोगों ने उसे भी गोली मार दी. उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. इसके बाद उन लोगों ने कपड़े की एक दुकान के पास भी फायरिंग की. हथियारबंद लोग करीब आधे घंटे तक फायरिंग करते रहे. इसके बाद नारे लगाते हुए बाजार से मुख्य पथ के पास पहुंचे.

ऑटो चालक को भी नहीं छोड़ा : अपराधियों को देख ऑटो चालक सोहराय कश्यप (पूर्व सैनिक) ने भागने का प्रयास किया, पर उसे भी गोली मार दी. इस कारण ऑटो भी असंतुलित होकर पलट गया. सोहराय की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद हथियारबंद लोग दक्षिण की ओर निकल गये. गंभीर अवस्था में घायल होने के बाद बनवारी को अपोलो अस्पताल ले जाया गया, पर रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. एतवा व बंगाली मुंडा को रिम्स में भरती करवाया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

बाजार में पहले भी हुई है घटना
दो मई 2008 को इसी बाजार में मुरहू के लाह व्यवसायी फागू साव की भी गोली मार कर हत्या कर दी थी

बड़े व्यवसायी व नेता थे बनवारी साव
बनवारी साव भाजपा के वरीय सदस्य व खूंटी के प्रसिद्ध लाह व्यवसायी थे. उनके पुत्र विनय गुप्ता की खूंटी में भगत सिंह चौक के पास अंचला साड़ी सेंटर नामक दुकान है. पुलिस के मुताबिक हथियारबंद लोग बनवारी साव को ही टारगेट कर बाजार पहुंचे थे.

30 से 40 लोगों ने की अंधाधुंध फायरिंग

दो लोग गंभीर रूप से घायल, रिम्स में

इनकी हुई मौत : लाह व्यवसायी व भाजपा नेता बनवारी साव, उनके पुत्र विनय गुप्ता (35) व ऑटो चालक सोहराय (44)

घायल : एतवा मुंडा (चंडोर) व बंगाली मुंडा (किताहातू). दोनों गंभीर, रिम्स में भरती

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें