32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इरम लॉज में तैयार हुआ था बम, एनआइए जांच में हुआ खुलासा

छापेमारी के बाद मिला था टाइमर और बम एनआइए जांच में हुआ खुलासा, आइएम आतंकियों ने तैयार किया था बम रांची : पटना में नरेंद्र मोदी की सभा में विस्फोट की घटना को अंजाम देने के लिए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र स्थित इरम लॉज के कमरा नंबर आठ में विस्फोटक तैयार […]

छापेमारी के बाद मिला था टाइमर और बम

एनआइए जांच में हुआ खुलासा, आइएम आतंकियों ने तैयार किया था बम

रांची : पटना में नरेंद्र मोदी की सभा में विस्फोट की घटना को अंजाम देने के लिए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र स्थित इरम लॉज के कमरा नंबर आठ में विस्फोटक तैयार किया था.

इस बात का खुलासा नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की जांच में हुआ है. इरम लॉज से छापेमारी के बाद जो टाइमर और बम मिले थे. उसका प्रयोग आतंकी नरेंद्र मोदी की दूसरी रैली में विस्फोट के लिए करने वाले थे. घटना में शामिल होने के आरोप में एनआइए को हैदर अली सहित अन्य आतंकियों की तलाश थी.

मिली जानकारी के मुताबिक उस दौरान हैदर अली गुवाहाटी, जयपुर, पंजाब और अजमेर के कुछ स्थानों की रेकी कर रहा था. हालांकि रेकी का उद्देश्य क्या था. इस बात का खुलासा अभी एनआइए के अधिकारियों ने नहीं किया है.

एनआइए के अधिकारियों ने जांच में यह भी पाया है कि बोध गया ब्लास्ट में आतंकियों ने सिलिंडर बम का प्रयोग घटना को अंजाम देने के लिए किया था. लेकिन घटना के बाद सिम्मी से जुड़े आतंकी हैदर अली ने देखा कि विस्फोट ज्यादा कारगर नहीं रहा था. इसलिए बाद में आतंकियों ने एल्बो (लोहे की पाइप) के अंदर विस्फोटक भर बम बनाने का तरीका अपनाया ताकि उनका प्लान फेल न हो.

उल्लेखनीय है कि मामले में शामिल होने के आरोप में गत शुक्रवार को एनआइए के अधिकारी पटना एनआइ स्पेशल कोर्ट में आतंकी हैदर अली सहित 10 आतंकियों के खिलाफ चाजर्शीट दाखिल कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें