कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से 4.50 लाख की ठगी

जमशेदपुर : कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर बिरसानगर के तीन युवकों से 4.50 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. इस संबंध में बिरसानगर जोन नंबर 2 बी के जॉन सादियो डिसेल्वा ने आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद हस्मथ पेट महबूब मंजिल के अशफाक मोहम्मद और बिरसानगर जोन नंबर 4 के अजय विक्टर इंदवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2019 2:25 AM

जमशेदपुर : कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर बिरसानगर के तीन युवकों से 4.50 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. इस संबंध में बिरसानगर जोन नंबर 2 बी के जॉन सादियो डिसेल्वा ने आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद हस्मथ पेट महबूब मंजिल के अशफाक मोहम्मद और बिरसानगर जोन नंबर 4 के अजय विक्टर इंदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

दर्ज प्राथमिकी में जॉन सादियो डिसेल्वा बताया कि उससे और उनके दो दोस्त टेल्को इंडियन गैस गोदाम के पास रोड नंबर 16 निवासी सुनील कुमार और बिरसानगर जोन नंबर दो निवासी एनम टोपनो को नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने 4.50 लाख रुपये लिये थे.

इसकाे लेकर अगस्त झांसा देकर तीनों से डेढ़-डेढ़ लाख रुपये उन्होंने दिये थे. इसके बाद अक्तूबर में कुवैत का टिकट और वीजा दिया. 20 अक्टूबर को वे तीनों कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, जहां तीनों को पुलिस ने रोक दिया. जांच में टिकट और वीजा फर्जी पाया गया. पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया. घर लौटने पर जब उन्होंने अजय विक्टर इंदवार से मुलाकात की, तो उसने बताया की गलती से जाली वीजा और टिकट दे दिया था.
बाद में उसने मलेशिया साथ चलने को कहा और वहां से कुवैत भेजने की बात कही. इसके बाद वे उसके साथ 24 अक्तूबर को मलेशिया गये, जहां उनकी मुलाकात अशफाक से हुई. अशफाक ने भरोसा दिलाया कि वो सभी को जल्द ही कुवैत भेज देगा. वहां आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि दोनों आरोपी इसी तरह से भारत के लोगों के साथ ठगी करते हैं. इसके बाद वे तीनों मलेशिया से वापस शहर लौट गये. इसके बाद जब उन्होंने आरोपियों से पैसे वापस करने को कहा, तो वे गाली-गलौज करने लगे.

Next Article

Exit mobile version