एक करोड़ का इनामी आकाश बना चुनौती कई माह से सरायकेला में डाले हुए है डेरा

घाटशिला : एक करोड़ के इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश उर्फ राकेश पुलिस के लिए चुनौती बना है. काफी दिनों से उसका सुराग पुलिस के पास नहीं है. खबर है कि पिछले कई माह से वह सरायकेला के बीहड़ों में अपनी टीम के साथ डेरा डाले हुए है. बंगाल सीमा में पुलिस सक्रियता बढ़ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 2:12 AM

घाटशिला : एक करोड़ के इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश उर्फ राकेश पुलिस के लिए चुनौती बना है. काफी दिनों से उसका सुराग पुलिस के पास नहीं है. खबर है कि पिछले कई माह से वह सरायकेला के बीहड़ों में अपनी टीम के साथ डेरा डाले हुए है. बंगाल सीमा में पुलिस सक्रियता बढ़ने से वह अपनी टीम के साथ दलमा के जंगलों से होते हुए सरायकेला की ओर चला गया है. लगातार सरायकेला में दो घटनाओं से इस बात को बल भी मिल रहा है.

आज भी इसी जिले के कुकड़ू में पांच जवानों पर हमला और हथियार लूट लेने की सनसनीखेज घटना सामने आयी. विदित हो कि सीपीआइ माओवादी पोलित ब्यूरो कोटेश्वर राव उर्फ किशनजी के 24 नवंबर 2011 को बंगाल के जामबनी जंगल में पुलिसिया मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से असीम मंडल ही दूसरे नंबर का माओवादी नेता है. उस पर पुलिस ने एक करोड़ का इनाम घोषित कर रखा है. किशनजी के मारे जाने के बाद से वह संगठन के साथियों से रणनीति साझा नहीं करता है.

Next Article

Exit mobile version