36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Auto Show : प्रभात खबर ने लगाया मोटरगाड़ियों का मेला, बोलो खरीदोगे क्या…!

रांची के मोरहाबादी मैदान में प्रभात खबर ने ऑटो शो की शुरुआत की है. तीन दिन, यानी 9 से 11 फरवरी तक चलनेवाला नयी गाड़ियों का यह मेला, मोटरवाहनों के शौकीनों के लिए आकर्षण का केंद्र तो है ही, पूरे परिवार के लिए मस्ती और मनोरंजन का अड्डा भी है. बहरहाल, बात करें इस ऑटो […]

रांची के मोरहाबादी मैदान में प्रभात खबर ने ऑटो शो की शुरुआत की है. तीन दिन, यानी 9 से 11 फरवरी तक चलनेवाला नयी गाड़ियों का यह मेला, मोटरवाहनों के शौकीनों के लिए आकर्षण का केंद्र तो है ही, पूरे परिवार के लिए मस्ती और मनोरंजन का अड्डा भी है.

बहरहाल, बात करें इस ऑटो शो में शामिल हई गाड़ियों की तो यहां स्कूटर से लेकर ऑडी तक और बजट से प्रीमियम स्तर की नयी-नवेली गाड़ियाें की रेंज पेश की गयी है.

Two Wheelers मेंइनकी है धूम

Royal Enfield

रॉयल एनफील्ड के तमाम मॉडल्स ऑटो शो में आये हैं. अभी रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 500 ब्लैक और क्लासिक 350 गन मैटल ग्रे कलर में दो मॉडल निकाले हैं. इसके अलावा, ऑटो शो में विशेष आकर्षण रॉयल एनफील्ड का हिमालयन 411 सीसी मॉडल है.

Piaggio Vespa

ऑटोप्लेक्स वेस्पा ने ऑटो शो में आकर्षण का केंद्र एप्रिलिया एसआर 125 है. इसके अलावा एप्रिलिया एसआर 150 और एप्रिलिया एसआर 150 रेस, वेस्पा एलएक्स, वेस्पा एसएक्सएल और वेस्पा एलिगेंट भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. एप्रिलिया एसआर 125 की बात करें, तो यह इंटरनेशनल ऑटो शो में लांच हुआ है. 125 सीसी सेग्मेंट में यह सबसे ऊपर है. इसमें 10.5 बीएचपी का इंजन लगा है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 67943 रुपये है. यह दो रंगों में उपलब्ध है.

Yamaha

प्रभात खबर के ऑटो शो में शैल यामाहा ने यामाहा के लगभग सारे दोपहिया मॉडल्स पेश किये हैं. कंपनी का नया मॉडल एफजेड एस लोगों को आकर्षित कर रहा है. इसके फीचर्स की बात करें, तो यह ब्लू कलर में डबल डिस्क ब्रेक के साथ उपलब्ध है. इसकी कीमत 97 हजार रुपये है.

UM Bikes

300 सीसी की बाइक की सर्वाधिक रेंज रखने वाली यूएम बाइक अपने साथ चार बाइक लेकर शो में आयी है. इसमें रेलीगेट कमांडो क्लासिक कॉपर ग्रीन कलर, रेलीगेट कमांडो क्लासिक ग्लॉसी ब्लैक, रेलीगेट कमांडो क्लासिक बर्गंडी शाइन और रेलीगेट कमांडो स्पोर्ट्स है.

KTM
केटीएम बाइक्स ने ऑटो शो में अपने दो मॉडल डिस्प्ले किया है. ये दो मॉडल आरसी 390 और ड्यूक 390 हैं. दोनों मॉडल अपने आप में स्पेशल हैं. आरसी 390 बाजार में ब्लैक एंड ऑरेंज कलर में उपलब्ध है, जबकि ड्यूक ऑरेंज और व्हाइट कलर में उपलब्ध हैं. शो में रेगुलर मॉडल भी आये हैं.

Four Wheelers मेंइनका है आकर्षण

BMW

प्रभात खबर के ऑटो शो में बीएमडब्ल्यू के डीलरशिप टाइटेनियम ऑटोज ने दो बेहतरीन मॉडल कार के शौकीनों के लिए रखे हैं. ये मॉडल बीएमडब्ल्यू एक्स 1 और बीएमडब्ल्यू जीटी है. अपने लग्जरियस और सेफ्टी फीचर्स के लिए जानी जानेवाली बीएमडल्यू में छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम सहित कई फीचर्स हैं.

Audi

हमेशा से लोगों को आकर्षित करने वाली ऑडी इस वर्ष अपने ए3 कैब और क्यू 3 मॉडल लेकर ऑटो शो में आयी है. ए3 कैब की सबसे बड़ी खूबी इसका कनवर्टेबल होना है. इसकी एक्स शो रूम कीमत 49.36 लाख रुपये है. वहीं, क्यू 3 सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. यह कार एसयूवी सेग्मेंट में आती है. इसकी कीमत 35.35 लाख रुपये है.

Maruti Suzuki

मारुति सुजुकी की बजट सेगमेंट की गाड़ियां – डिजायर, सेलेरियो और वैगन-आर मॉडल के साथ प्रेमसंस मोटर ऑटो शो में भाग ले रहा है. इन सभी मॉडल्स के पेट्रोल और डीजल वर्जन बाजार में उपलब्ध हैं. मेंटेनेंस पर कम खर्च की वजह से ये गाड़ियां डिमांड में हैं. वहीं बात करें प्रीमियम सेग्मेंट की, तो इस ऑटो एक्सपो में प्रेमसंस नेक्सा ने बलेनो और सियाज कार पेश किया है. एक लीटर ईंधन में 21.4 किलोमीटर की माइलेज देनेवाली बलेनो की कीमत 5.50 लाख से शुरू होती है. वहीं सियाज की कीमत 8.03 लाख से शुरू होती है. इन गाड़ियों ने अपने शानदार फीचर्स के दम पर बाजार में अलग पहचान बनायी है.

Nissan

टाइटन निसानने ऑटो शो में निसान के तीन मॉडल्स पेश किये हैं – टेरैनो, सनी और रेडी गो. ये गाड़ियां अपने क्लास में बेहतरीन कंफर्ट और फीचर्स के लिए लोगों के बीच पॉपुलर हैं. पेश किये गये तीनों मॉडल ऑटोमैटिक हैं. डीजल और पेट्रोल मॉडल में ये सारे कार कई रंगों में उपलब्ध हैं. यहां मॉडल, फीचर और कीमत संबंधी तमाम जानकारी ली जा सकती है.

Hyundai

रिपब्लिक ह्युंडई ऑटो शो में अपने स्टॉल पर एलीट आइ20, क्रेटा और वर्ना के बारे जानकारी दे रही है. एलीट आइ20 कई वेरिएंट्स में उपलब्ध है. नयी तकनीक और सुरक्षा फीचर्स से लैस ये गाड़ियां डीजल और पेट्रोल, दोनों वर्जन में उपलब्ध है. इसकी कीमत 5.81-10.15 लाख रुपये है. वहीं, क्रेटा की कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है.

Honda

ऑटो शो में वासुदेव होंडा के स्टॉल पर होंडा सिटी, डब्ल्यूआरवी और जैज को डिस्प्ले किया गया है. होंडा जैज प्रीमियम सेडान कार है. एक्स शोरूम में पेट्रोल वर्जन की कीमत 8.91 से 13.93 और डीजल वर्जन की कीमत 11.18 से 14.06 लाख रुपये है. डब्ल्यूआरवी के पेट्रोल वर्जन 7.95 से 9.22 लाख और डीजल वर्जन की कीमत 9 लाख से 10.24 लाख रुपये की है.

Tata Motors

टाटा मोटर्स कारों की डीलरशिप वासुदेव ऑटो ने टिगोर और नेक्सॉन को पेश किया है. मल्टी ड्राइव मोड की सेडान स्टाइल हैचबैक टिगोर की एक्स शोरूम कीमत 4.92 लाख है. वहीं नेक्सॉन की बात करें, तो यह एक कांपैक्ट एसयूवी है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 209 एनएम है. पेट्रोल और डीजल मोड की इस एसयूवी की कीमत 6.16 लाख से शुरू होती है.

Toyota

टॉपलिंक टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट, फॉर्च्यूनर और ईटियॉस क्राॅस मॉडल को ऑटो शो में डिस्प्ले किया है. अपने विश्वसनीय इंजन के दम पर दुनियाभर में जानी जानेवाली टोयोटा की ये गाड़ियां कई वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं. टॉपलिंक टोयोटा के स्टॉल पर उपस्थित प्रतिनिधि इन सभी गाड़ियों के बारे में सहर्ष पूरी जानकारी दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें