36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए दीवारें और इमारतें गंदी करने की 544 घटनाएं दर्ज

रांची: झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों ने अपने नारे और पोस्टर चिपका कर राज्य में कुल 544 इमारतों और दीवारों आदि को गंदा या विरुपित (डीफेस) करने का काम किया है और इन मामलों में चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के जाजोरिया ने आज यहां […]

रांची: झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों ने अपने नारे और पोस्टर चिपका कर राज्य में कुल 544 इमारतों और दीवारों आदि को गंदा या विरुपित (डीफेस) करने का काम किया है और इन मामलों में चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है.

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के जाजोरिया ने आज यहां बताया कि राज्य में राजनीतिक दलों को अनेक बार सचेत करने के बावजूद अब तक 544 ऐसे मामले सामने आये हैं जिनमें सरकारी तथा निजी इमारतों और दीवारों को नारे लिखकर और पोस्टर चिपका कर गंदा किया गया है और इनमें से 167 में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है.

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक ऐसे 47 मामले भाजपा के खिलाफ, 30 झारखंड विकास मोर्चा के खिलाफ, आजसू के खिलाफ 29, झारखंड मुक्ति मोर्चा के खिलाफ 22 और कांग्रेस के खिलाफ 14 मामले दर्ज किये गये हैं. झारखंड में 10, 17 और 24 अप्रैल को तीन चरणों में लोकसभा की 14 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं.

चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए 30 मार्च को मुख्य निर्वाचन आयुक्त एक दिन के दौरे पर यहां आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें